बॉलिवुड-हॉलिवुड

शाहरुख खान का बेटा आर्यन ड्रग्स पार्टी में अरेस्ट,NCB ने मुंबई क्रूज शिप पर छापा मारा

एनसीबी की इस छापेमारी के बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जिनमें से शाहरुख खान का बेटा भी एक है।

Share

Shah-Rukh-Khan’s-son-Aryan-arrested-by-NCB

मुंबई:बॉलिवुड एक्टर शाहरुख खान(Shah Rukh Khan)के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan)को एनसीबी(NCB) ने कल रात गिरफ्तार कर लिया(Shah-Rukh-Khan’s-son-Aryan-arrested-by-NCB) है।

23 वर्षीय आर्यन को मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर चल रही ड्रग्स पार्टी(Mumbai-cruise-drugs-party) में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया है।

एनसीबी की इस छापेमारी के बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जिनमें से शाहरुख खान का बेटा भी एक(Shah-Rukh-Khan’s-son-Aryan-arrested-by-NCB) है।

गिरफ्तारी की पुष्टि होने से कुछ समय पहले शाहरुख खान को अपना घर से अपने वकील के ऑफिस की ओर जाते देखा गया।

ड्रग रोधी एजेंसी ने पहले एक बयान में कहा था, “आर्यन खान समेत सभी आठों से पूछताछ की जा रही है।

उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।” उन आठ लोगों में से एक हैं, जिनसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) या एनसीबी ने कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज (Cruise Ship) पर एक पार्टी पर छापेमारी के बाद पूछताछ की थी।

अपने एक बयान में एजेंसी की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। कुल आठ लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं, जिनसे पूछताछ की गई है।

ये आठ लोग हैं –  मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जैसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट.

एजेंसी ने कहा था, “आर्यन खान समेत सभी आठों से पूछताछ की जा रही है. उनके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।” सूत्रों ने कहा कि एनसीबी की टीम यात्रियों के वेश में जहाज पर सवार हुई थी।

एजेंसी ने कहा कि एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे ड्रग्स जहाज पर सवार पार्टी से बरामद किए गए थे.

एजेंसी ने कहा, “ऑपरेशन के दौरान, सूचना के अनुसार सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई, एमडीएमए / एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) जैसी विभिन्न दवाएं और चरस बरामद की गई हैं. दो महिलाओं सहित कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है और वसूली के संबंध में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।”

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों को रविवार को मुंबई वापस लाया जाएगा। उनके अनुसार, जहाज के मुंबई से रवाना होने और समुद्र में होने के बाद पार्टी शुरू हुई।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चैनल को बताया, “उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। तथ्यों के आधार पर गिरफ्तारी की जाएगी और आरोपियों को एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि मुंबई में एनसीबी पिछले साल से नशीली पदार्थों के मामलों पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है. एक बड़े मामले में एक कथित “ड्रग्स सिंडिकेट” पर चार्जशीट दायर है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 33 लोगों के नाम शामिल हैं।

राजस्व खुफिया निदेशालय ने पिछले महीने की शुरुआत में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की थी, और दिल्ली और दिल्ली से सटे नोएडा में कोकीन के साथ लगभग 37 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया था।

Shah-Rukh-Khan’s-son-Aryan-arrested-by-NCB
Riya Sharma