breaking_newsHome sliderफिल्म रिव्यूमनोरंजन

Jolly LLB 2 Movie Review: फुल पैसा वसूल है, हंसा—हंसाकर मार डालेंगे अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी रिलीज हो गई है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की उम्मीद लगाई जा रही है। साल 2017 में यह अक्षय कुमार की पहली रिलीज है। जॉली एलएलबी– 2′ की कहानी में आतंकवाद, भ्रष्टाचार, सरकारी बाबुओं की लापरवाही और एक मर्डर भी है। इन सबके बीच कुछ जोक्स भी मारे ठूसे गए हैं और अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार को पर्दे पर उतार दिया है। तैंतीस दिन में बनकर तैयार हुई ‘जॉली एलएलबी-2’ पहली फिल्म के जितनी ही एंटरटेनिंग है।

कहानी

यह कहानी है जॉली यानी अक्षय कुमार की जो एक बड़े वकील का मुंशी जॉली यानि जगदीश चंद्र खुद भी वकालत करना चाहता है मगर उसे मौका नहीं मिल रहा। बड़ी मुश्किल से उसे एक ग़रीब औरत के पति की रिहाई का केस मिलता है तो जॉली उसे पैसे हड़पकर अपना चेंबर खोल लेता है, इससे आहत वह औरत आत्महत्या कर लेती है। उस औरत की मौत जॉली को हिला कर रख देती है और उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है। इस फिल्म में भी जरबदस्ती की अंग्रेजी को डाला गया है , लेकिन कई बार पुरानी फिल्म के जॉली का वह भोलापन इस फिल्म से गायब दिखता है। अक्षय के डायलॉग हमेशा की तरह दमदार लग रहे हैं और दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर रहे हैं।

 

समीक्षा

फिल्म के इस पार्ट में जहां पुरानी फिल्म् की कुछ चीेजें रह गई हैं, वहीं सौरभ शुक्ला जैसे बड़े कलाकार ने भी कुछ खास दमदार परफॉर्मेंस नहीं दी है।ऐसा लग रहा है मानो सौरभ शुक्ला जैसे कलाकार भी जल्दबाज़ी में अपना सीन निपटा रहे हों। अब अगर इस फिल्म को पिछली से जोड़कर ना भी देखें तो अपने आप में भी ये ‘जॉली एलएलबी -2’ का मुकदमा काफी कमजोर है।

सीटियां और तालियों की कोई कमी नहीं

फिल्म के डायलॉग कड़क हैं इसलिए कुछ मौकों पर सीटियां और तालियां बज ही जा रही हैं।

अक्षय कुमार का ये लखनवी अंदाज़ और वकीलों वाली धूर्तता लोगों को पसंद आ रही है। अभी तक आधी फिल्म बीत चुकी है और लोगों को फिल्म काफी पसंद आ रही है। कम से कम अभी तक तो फिल्म पूरी पैसा वसूल है। दर्शकों को दिखाने से पहले इस फिल्म् की स्क्रीनिंग रखा गया था। इस स्पेशल स्क्रीनिंग में ऋतिक रोशन, अरशद वारसी, साजिद खान, रितेश देशमुख तमाम सेलेब्स मौजूद थे। रितेश देशमुख ने मराठी में सुंडी लिखकर जॉली एलएलबी 2 को गुडलक कहा। फिल्म डायरेक्टर राकेश रौशन ने फिल्म को ईमानदार और एंटरटेनिंग बताया। नहीं साजिद खान ने इस फिल्म को पहले पार्ट से ज्यादा बढ़िया बताया।

डायरेक्टर—सुभाष कपूर

कलाकार— अक्षय कुमार, हुमार कुरैशी और सौरभ शुक्ला

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: