breaking_newsHome sliderबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

श्रीदेवी बर्थ डे स्पेशल- बेटी जानह्वी ने मां श्रीदेवी के जन्मदिन पर शेयर की ये यादगार तस्वीर

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 में हुआ था। मौत के बाद श्रीदेवी का यह पहला जन्मदिन है

मुंबई,13 अगस्त: #HappyBirthdaySridevi-बॉलिवुड की चांदनी और सबकी चेहती अदाकारा स्वर्गीय श्रीदेवी का 13 अगस्त को 55वां जन्मदिन है।श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 में हुआ था। मौत के बाद श्रीदेवी का यह पहला जन्मदिन है। इस अवसर पर उनकी बेटी जान्ह्वी ने अपनी मां श्रीदेवी को याद करते हुए सोशल मीडिया पर अपने बचपन की एक फोटो शेयर की है जिसमें वे अपनी मां श्रीदेवी और पिता बोनी कपूर के साथ दिख रही है।

#HappyBirthdaySridevi: Janhvi-kapoor share a memorable photo with mom Sridevi on social media
श्रीदेवी अपनी बेटी जानह्वी कपूर और पति बोनी कपूर के साथ
तस्वीर साभार: इंस्टाग्राम

जान्हवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बचपन की फोटो (ऊपर देखें) पोस्ट कर मां श्रीदेवी को याद किया है। इस फोटो में श्रीदेवी, बोनी कपूर और जान्हवी हैं। जान्हवी अपनी मम्मी श्रीदेवी के गोद में हैं। 

यह भी पढ़े: REVEAL: दुबई में इसे बेचने के चक्कर में रुकी श्रीदेवी, बदले में मिली ‘मौत’

#HappyBirthdaySridevi
दुबई की शादी में श्रीदेवी परिजनों और पति बोनी कपूर के साथ। मौत से पहले की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि आखिरी वक्त में जान्हवी अपनी मम्मी श्रीदेवी के पास नहीं थीं। दरअसल श्रीदेवी की मृत्यु से पहले उनका पूरा परिवार दुबई में मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने गया था। हालांकि, धड़क की शूटिंग के चलते जान्हवी परिवार के साथ नहीं जा पाई थीं।

श्रीदेवी के साथ की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करके जान्ह्वी कपूर ने मां श्रीदेवी को स्मरण किया है। श्रीदेवी के अंत समय में उनकी बड़ी बेटी जान्ह्वी कपूर उनके साथ नहीं थी और इस बात का मलाल जान्ह्वी को ताउम्र रहेगा। 

गौरतलब  है कि इसी साल 25 फरवरी 2018 को बॉलिवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन दुबई के एक होटल में हो गया था। वे अपने पति बोनी कपूर और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने दुबई गई थी। 

यह भी पढ़े: मॉम ‘श्रीदेवी’ के बाद आंटी ‘शम्मी’ को बॉलिवुड सेलेब्स ने दी अंतिम विदाई

#Happy Birthday Sridevi
(तस्वीर साभार-यूट्यूब)
आपको बता दें कि आखिरी वक्त में जान्हवी अपनी मम्मी श्रीदेवी के पास नहीं थीं।

श्रीदेवी की मौत 25 फरवरी 2018 को दुबई में तड़के 54 वर्ष की उम्र में ही हो गई थी।श्रीदेवी दुबई में अपने होटल के कमरे में बाथटब में मृत अवस्था में पाई गई थीं। दुबई पुलिस ने बॉलिवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत का कारणदुर्घटनावश बाथटब में डूब जाना बताया था। 

फोरेंसिक रिपोर्ट में पता चला था कि जब बाथरूम में उनका पैर फिसला और वह पानी से भरे हुए बाथटब में गिरीं, उस समय उन्होंने शराब पी रखी थी और वह बेहोशी की हालत में थीं।

पुलिस ने बताया कि श्रीदेवी की मौत के संबंध में किसी भी तरह के आपराधिक षड्यंत्र का पता नहीं चला है और न ही उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया, जैसा पहले बताया जा रहा था।

दुबई के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी मृत्युप्रमाण पत्र में कहा गया है कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई।

यह भी पढ़े: क्या बॉलीवुड की इन 4 मशहूर अभिनेत्रियों का हाल भी श्रीदेवी जैसा हो सकता है …?

श्रीदेवी ने 1970 से अपने बाल फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने हिंदी, मलयालम, कन्नड़ फिल्मों में काम किया था। 

श्रीदेवी का जाना भारतीय सिनेमा की एक बहुत बड़ी क्षति है। श्रीदेवी ने 125 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। उन्होंने नागिन, चांदनी, चालबाज, लम्हें रूप की रानी और चोरों का राजा  व मिस्टर इंडिया सरीखी फिल्मों में बेहतरीन काम किया। उनकी आखिरी फिल्म ‘मॉम’ थी जोकि शादी औऱ बच्चों के पैदा होने के बाद उन्होंने की।

 श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की उन टॉपमोस्ट एक्ट्रेस में से एक है जिन्होंने बॉलिवुड में अपना खास मुकाम बनाया। 13 अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी को उनके फैंस आज भी यादों की श्रद्धांजलि दे रहे है। श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में हुआ था। श्रीदेवी के परिवार में एक बहन और दो सौतेल भाई थे।

यह भी पढ़े: #LiveSridevifuneral: उम्रभर की ‘जुदाई’ जिंदगी भर का ‘सदमा’ दें ‘पंचतत्व में विलीन’ हुई ‘श्रीदेवी’

श्रीदेवी की मां का नाम राजेश्वरी था और उनके  पिता का नाम अय्यपन था। पेशे से श्रीदेवी के पिता एक वकील थे। महज चार साल की उम्र में श्रीदेवी ने तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। तमिल फिल्मों के बाद श्रीदेवी ने अपने अभिनय का लोहा बॉलिवुड फिल्मों में मनवाया और वे पहली फीमेल सुपरस्टार बन गई। श्रीदेवी अपने समकक्ष एक्टर्स से ज्यादा फीस लेती थी। स्वभाव से श्रीदेवी को अंतर्मुखी माना जाता है लेकिन जैसे ही कैमरे के सामने वे आती थी तो एक चंचल,चुलबुली और शरारती लड़की दिखती थी। इसे उनके व्यक्तित्व की खासियत और अभिनय की बारीकी ही कहेंगे कि श्रीदेवी जैसी निजी जीवन में थी उससे उल्ट उन्होंने फिल्मों में खासकर बॉलिवुड में रोल्स किए।

श्रीदेवी के जन्मदिन पर पेश है उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सेऔर गाने :

श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म चालबाज का एक किस्सा है। इस फिल्म में श्रीदेवी ने पुरानी फिल्म सीता-गीता की तरह अंजू-मंजू का रोल किया था। इसमें वे डबल रोल में थी।इस फिल्म के सबसे लोकप्रिय गीत को श्रीदेवी ने 103 डिग्री बुखार में शूट किया था। जानते है वे गाना कौन सा था? ‘चालबाज का गीत…न जाने कहां से आई है…एक ब्लॉकबस्टर गाना था और इसमें श्रीदेवी की उछल-कूद देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि ये अभिनेत्री इतने गंभीर बुखार में है। इसे उनकी एक्टिंग का जुनून ही कहेंगे कि वे अपने प्रोफेशन के आगे अपनी पर्सनल दिक्कतों को भी दरकिनार कर देती थी। आप भी देेखें ये गाना….

यह भी पढ़े: Live Breaking : MUMBAI एयरपोर्ट पहुंचा श्रीदेवी का शव, अनिल कपूर,सोनम कपूर,अनिल अंबानी एयरपोर्ट पर मौजूद

श्रीदेवी के करियर के लिए फिल्म चांदनी मिल का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में श्रीदेवी ने ऋषि कूपर और विनोद खन्ना के अपोजिट रोल किया था। श्रीदेवी को सफेद रंग से प्यार था औऱ इस फिल्म में य़शराज ने उन्हें सफेद रंग पहनाकर चांदनी बना दिया था। श्रीदेवी की अंतिम इच्छा थी कि उनके अंतिम संस्कार में सबकुछ सफेद हो। इसलिए जब उनकी मृत्यु हुई तो दुबई से भारत वापस उनका पार्थिव शरीर लाने पर उनके घर को सफेद फूलों से सजाया गया और उनके पार्थिव शरीर पर भी सफेद फूल चढ़ाएं गए। फिल्म चांदनी का गीत मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़िया है….आज भी शादियों में बजाया जाता है। देखें इस गीत में श्रीदेवी का गजब का डांस…

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: