breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटीवी-तड़कामनोरंजन
Trending

पंखे से लटके एक्टर मनमीत ग्रेवाल को कोरोना के डर से बचाने की जगह बनाया वीडियो

मानवता की धज्जियां उस वक्त और ज़ार-ज़ार हो गई जब लोग मदद करने की जगह मनमीत ग्रेवाल के शव का वीडियो बनाते दिखे

मुंबई:TV Actor Manmeet Grewal committed suicide- ‘आदत से मजबूर’ (Aadat Se Majboor) टीवी शो के 32 वर्षीय एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने शुक्रवार 15 मई की रात अपने खारघर स्थित घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस खबर से उनका परिवार,दोस्त और इंडस्ट्री भी सकते है में है। उनकी पत्नी ने पुलिस को बताया कि मनमीत बेहद तनाव में रहते थे क्योंकि उनके पास कोई काम नहीं था और उन्हें बकाया चुकाना था।

मनप्रीत के दोस्त मनजीत सिंह ने बताया कि ‘मनप्रीत ग्रेवाल की पत्नी ने अपने पति के पंखे से लटके शव को देखकर पड़ोसियों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन उनकी पत्नी के मदद की भीख मांगने और चिल्लाने पर भी कोई मदद के लिए आगे नहीं आया।‘

एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) को काफी लोगों ने फांसी पर लटकते हुए देखा लेकिन कोई भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के डर से उनकी मदद को आगे नहीं आया। 

(TV Actor Manmeet Grewal committed suicide)

इतना ही नहीं, मानवता की धज्जियां उस वक्त और ज़ार-ज़ार हो गई जब लोग मदद करने की जगह मनमीत ग्रेवाल के शव का वीडियो बनाते दिखे।

हालांकि इसके बाद मनमीत ग्रेवाल के पंखे से लटकते शव को पुलिस और मेडिकल टीम ने उतारा। फिर उनके शव को अस्पताल लेकर जाया गया,जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मनमीत ग्रेवाल की इस दर्दनाक मौत से पूरी टीवी इंडस्ट्री सकते में है। उन्हें जानने वालों को इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि मनमीत ग्रेवाल इस दुनिया को इतने दर्दनाक तरीके से छोड़ चुके (TV Actor Manmeet Grewal committed suicide) है।

मौत के बाद मनमीत ग्रेवाल के बेस्टफ्रेंड मनजीत सिंह ने उनके बारे में कई हैरतअंगेज बाते बताई है।

बकौल मनजीत, ‘पिछले कुछ टाइम से मनमीत ग्रेवाल आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। तब उन्होंने टीवी शोज के द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास किया

लेकिन फिर कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdowon 4.0) के चलते मनमीत का सबकुछ बर्बाद हो गया।

लॉकडाउन के कारण काम की तंगी और देनदारी को बोझ से वह अंदर से बुरी तरह टूट गए थे। संभवत: इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली।‘

इसके आगे मनजीत ने कहा कि ‘मनमीत ग्रेवाल की पत्नी (Manmeet grewal wife) का बीती रात ही मुझे फोन आया।

उन्होंने बताया कि मनमीत ग्रेवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वह रो-रोकर मुझसे मदद मांग रही थी। मैंने बहुत से लोगों को फोन भी किया लेकिन कोई भी समय रहते वहां नहीं पहुंच सका।

फिर आधी रात में मैं अपनी बाइक लेकर जब तक मनमीत ग्रेवाल के घर पहुंचा तो वहां पुलिस औऱ मेडिकल टीम आ चुकी थी और मेरा दोस्त मनमीत ग्रेवाल मुझे छोड़कर दुनिया को अलविदा कह चुका (TV Actor Manmeet Grewal committed suicide) था।’

अपने इंटरव्यू में मनजीत सिंह ने बताया कि ‘मैं और मनप्रीत ग्रेवाल बीते 6 साल से दोस्त थे। मैं गोरेगांव में रहता था और उस वक्त मनमीत भी मेरे साथ ही रहता था लेकिन फिर उसकी शादी के बाद वह अपनी पत्नी के साथ खारघर शिफ्ट हो गया।

TVActorManmeetGrewalwithfriendManjitSingh_optimized

हम दोस्त से ज्यादा भाई की तरह थे। मैं उसकी शादी में भी शामिल हुआ था। वह मेरा सिर्फ दोस्त ही नहीं बल्कि परिवार था। जब कभी भी उसके माता-पिता मुंबई आते थे तो वह लोग मेरे घर ही ठहरते थे। मैं बुरी तरह टूट चुका हूं।

हमारे नाम भी बिल्कुल मिलते-जुलते है। वो मनमीत (Manmeet) और मैं मनजीत (Manjit)। हमने कई प्रोजेक्ट्स में साथ काम किया था और हाल ही में एक फिल्म भी बनाई थी।

हमारा एक छोटा सा प्रोडक्शन हाउस भी था,जहां वह कास्टिंग का काम देखता था। सबुकछ सही जा रहा था, मुझे नहीं पता कि उसने ऐसा क्यों किया।

जब भी वह परेशानी में होता था तो मैं उससे मिलने खारघर जाता था। मुझे समझ नहीं आ रहा किस बात ने उसने इस हद तक तोड़ रखा था कि उसने खुद को पंखे से लटकाकर जान दे दी।’

 

(TV Actor Manmeet Grewal committed suicide)

 

जब मनजीत से पूछा गया कि क्या मनमीत ग्रेवाल परेशान चल रहे थे?

इस पर मनजीत ने बताया कि मैंने उससे शाम पांच बजे बात की थी। उस वक्त वह बिल्कुल सही साउंड कर रहा था।

ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वह परेशान है। बल्कि वह अपनी सारी परेशानियों और चिंताओं को मुझसे शेयर करता रहा है।

हमने हाल ही में एक फिल्म भी बनाई है जोकि पूरी हो गई है और इसके लिए मैंने पैसा लोन पर लिया है। लेकिन उसका उस लोन से कुछ लेना-देना नहीं था।

फिल्म पूरी तरह से तैयार है और हमें इसके बारे में चर्चा करनी थी,लेकिन जाहिर है कि उसने अपनी चिंताओं पर चर्चा की

जैसेकि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उसके पास कोई काम नहीं था और न ही घर का किराया देने के लिए उसके पास पैसे थे। उसके ऊपर पिछले दो महीनों का बकाया था और दैनिक खर्चों के लिए भी उसके पास पैसे नहीं थे।

TVActorManmeetGrewalcommittedsuicideAadatsemajboor-2_optimized

वह बहुत खुशमिजाज व्यक्ति था। वह स्टैंड-अप कॉमेडी करते थे और अपने मजेदार चुटकुलों से सभी को हँसाते थे।

उसने सभी को खुश रखा। उन्होंने हमेशा मुस्कान के साथ सभी समस्याओं का सामना किया।

वह आगे बताते है कि मुझे पता चला कि उसकी माँ ने उसे चार दिन पहले फोन किया था ताकि उसे बताया जा सकें कि उसके गाँव में उसके दोस्त ने आत्महत्या कर ली है और वह मित्र भी आर्थिक समस्याओं से घिरा हुआ था।

तब मनमीत और वह एक विदेशी यात्रा पर गए थे। उन्होंने इसके लिए ऋण लिया था और वह इसे चुकाने में असमर्थ थे।

मुझे नहीं पता कि क्या वह सब उसके दिमाग में रहा और वह इसके बारे में सोचकर ही उदास हो गया था। मनमीत भी काम के कारण स्ट्रेस में था

क्योंकि हमारी बनाई जा रही वेब सीरीज में से लॉकडाउन के कारण अटक गई थी। हमने इसके लिए कास्टिंग कर ली थी

और फिर उसके कुछ विज्ञापन जो कि पाइपलाइन में थे, COVID-19 के कारण रद्द हो गए। इसलिए, वह वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा था और उदास था।

वास्तव में, वे पंजाब में शिफ्ट होने की योजना बना रहे थे क्योंकि उनके पास कोई काम नहीं था और वह जानता था कि चीजें जल्द ही कभी भी बेहतर नहीं होंगी।

मनमीत अपनी पत्नी से कहता था कि वह उसे खुश नहीं रख पा रहा है और वह असहाय महसूस कर रहा है कि वह आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है।

 

(TV Actor Manmeet Grewal committed suicide)

 

क्या हुआ था उस रात?

15 मई की रात 10:30 से 11 के बीच मनमीत की पत्नी (दीदी) ने मुझे फोन किया और उसने कहा कि मनमीत ग्रेवाल ने खुद को छत के पंखे से लटका लिया है।

मैंने कई लोगों को फोन किया, ताकि उसकी मदद करने के लिए मुझसे ज्यादा तेजी से वहां कोई पहुंच सकें, लेकिन कोई वहां नहीं पहंचा।

इसलिए, फिर मैं अपनी बाइक लेकर रात के लगभग 1:30 बजे उसके घर पहुँचा।

जब मैं पहुंचा तो पुलिस पहले से ही अपनी जांच कर रही थी।

उस शाम वह बहुत सामान्य लग रहा था, उसने रात के खाने के लिए चटनी बनाई और फिर अपने कमरे में चला गया और अचानक उसे अंदर से बंद कर दिया।

उसकी पत्नी, जो किचन में थी, उसने कुर्सी गिरने का शोर सुना और वह बेडरूम की ओर भागी और मनमीत को पकड़ लिया।

उसकी पत्नी ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया और यहां तक ​​कि उसके पड़ोसी दोस्त जोकि वहां मौजूद थे, ने भी लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर पड़ोसी पहुंच तो गए लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया और न ही उसे नीचे उतारा।

मनमीत ने खुद को दुपट्टे से लटका लिया था और आप तो जानते ही है कि मुंबई (Mumbai) में हमारे पास इतने बड़े घर नहीं हैं।

उसने बिस्तर पर कुर्सी रखी थी और खुद को लटकाने के लिए उसके ऊपर चढ़ गया।

जबकि उसकी पत्नी ने उसे पकड़ा हुआ था, फिर भी कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया और कोई भी मनमीत को छूने या उसके दुपट्टे को काटने के लिए तैयार नहीं था। उन्हें डर था कि वह कोरोना से संक्रमित होगा।

वह उन्हें बताती रही कि वह COVID-19 पॉजिटिव नहीं है, लेकिन किसी ने भी उसपर विश्वास नहीं किया।

 

(TV Actor Manmeet Grewal committed suicide)

 

हर कोई बना रहा था वीडियो

वास्तव में, हर कोई वीडियो बनाने में व्यस्त था। फिर अंत में एक व्यक्ति आया और उसने दुपट्टे को काट दिया और उसे नीचे उतारा। लगभग ढाई घंटे बाद उसका शव लेने के लिए एंबुलेंस आई।

यहां तक ​​कि जब डॉक्टर आया तो उसने मनमीत की पत्नी को अपने दोनों हाथों से उसकी (मनमीत की) छाती को दबाने के लिए कहा।

उस वक्त उस डॉक्टर ने भी उसे नहीं छुआ। भगवान जानता है कि अगर कोई उसकी पत्नी की मदद कर देता, जब वह मदद के लिए बुला रही थी और उसे पकड़ लेता, तो शायद आज हम उसकी जान बचा लेते।

क्या पता उस वक्त वह जीवित होता। सबसे परेशान करने वाली बात यह है कि लोग वीडियो शूट करने में लगे थे।

मनमीत ग्रेवाल ने अपने करियर की शुरूआत आदत से मजबूर और कुलदीपक से की थी।

 

TV Actor Manmeet Grewal committed suicide

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: