breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Akshay Kumar birthday Special: अक्षय कुमार ने इस शर्त पर की थी ट्विंकल से शादी,तोड़े इन हॉट हिरोइनों के दिल

खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर 1967 को हुआ था।

नई दिल्ली: Akshay Kumar birthday Special- अपने अक्की उर्फ अक्षय कुमार का आज (9 सितंबर 2019) अपना 52 वां जन्मदिन (AkshayKumar’s52thbirthday) मना रहे है।

खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर 1967 को हुआ था।

बॉलिवुड का ये सुपर स्टार सिर्फ अपनी एक्टिंग स्कील के कारण ही हमेशा सुर्खियों में नहीं रहा बल्कि कई हसीनाओं के दिलों को ब्रेक करने के कारण भी अक्षय कुमार हमेशा हेडलाइन्स में बने रहे है।

सोशल मीडिया पर भी अक्षय कुमार के फैंस ने ट्वीट करके #HappyBirthdayAkshayKumar जन्मदिन की बधाईयां दी है।

इतना ही नहीं, अक्षय कुमार संभवत: उन दुर्लभ एक्टर्स में से एक है जिन्होंने शादी भी शर्त रखकर की है।

Akshay Kumar birthday Special:

जी हां, अक्षय कुमार ने भले ही ट्विंकल खन्ना से शादी की है और आज दोनों एक हैप्पली मैरिड कपल है लेकिन शायद आपको जानकर हैरानी होगी

कि बी टाउन की हॉट एक्ट्रेसेज को यूज एंड थ्रो करने वाले अक्षय कुमार ने आसानी से ट्विंकल खन्ना को शादी के लिए हां नहीं की थी बल्कि एक शर्त के साथ उन्होंने ट्विंकल खन्ना से शादी की थी।

जबकि ट्विंकल से पहले अक्षय कुमार बॉलिवुड की कई हॉट एक्ट्रेसेज के दिल शादी के सिर्फ वादे और मंगनी तोड़कर कर ब्रेक कर चुके थे।

अक्षय कुमार ने ट्विंकल से शादी के लिए रखी थी ये शर्त: Akshay Kumar marry Twinkle on condition

AkshayKumarmarryTwinkleoncondition_optimized
तस्वीर,साभार-पिट्रेस्ट

अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से वर्ष 2001 में शादी की थी। इसके बाद ट्विंकल ने बॉलिवुड को हमेशा के लिए गुडबाय कह दिया था।

जहां तक दोनों के लव अफेयर की बात है तो अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की मुलाकात एक मैगज़ीन के फोटोशूट के समय हुई थी। इसके बाद दोनों को एक-दूसरे का साथ और हाथ भा गया और किसी न किसी बहाने दोनों मिलने लगे।

इस समय अक्षय और ट्विंकल के दो बच्चे- बेटा आरव और बेटी नितारा है। अब बात करते है उस शर्त की जिसे ट्विंकल से शादी करने से पहले अक्षय ने रखा था।

बात उन दिनों की है जब ट्विंकल की फिल्म मेला रिलीज होने वाली थी। उन दिनों ट्विंकल का एक्टिंग करियर कुछ खास नहीं चल रहा था।

तब अक्षय कुमार ने वक्त की नज़ाकत को भांपते हुए ट्विंकल के सामने शर्त रखी कि अगर तुम्हारी (Twinkle Khanna) की अपकमिंग फिल्म मेला हिट हुई तो हम शादी को टाल देंगे

और तुम बॉलिवुड में अपना एक्टिंग करियर कन्टीन्यू करना। लेकिन अगर यह फिल्म फ्लॉप हुई तो हम लोग शादी कर लेंगे।

जैसाकि शायद आपको पता हो बॉक्स ऑफिस पर मेला फ्लॉप हो गई थी और फिर इसके बाद अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने शादी कर ली थी।

मेला वर्ष 2000 में रिलीज हुई थी और अक्षय-ट्विंकल ने 2001 में शादी कर ली थी (Akshay Kumar birthday Special)

इसे हॉट एंड गुड लुकिंग अक्की का चार्म ही कहेंगे कि उन्होंने शादी जिससे जब करनी चाही तब कर ही ली लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलिवुड की कई हसीनाएं का अक्षय से शादी करने का सपना कभी पूरा नहीं हो सका जबकि इनमें से कितनों के साथ अक्षय कुमार ने मंगनी तक कर ली थी।

चलिए बताते है उन हॉट एक्ट्रेसेज के बारे में जिनको शादी का ख्वाब दिखाकर अक्षय ने उनका दिल तोड़ दिया था: Akshay kumar love affairs

पूजा बत्रा- अक्षय जब बॉलिवुड में अपनी पहचान बनाने का संघर्ष कर रहे थे तो उनकी मुलाकात उस समय की सुपर मॉडल पूजा बत्रा से हुई।

AkshaykumarandPoojaBatra_optimized

दर्शकों के बीच पूजा बत्रा ने अपनी पहचान फिल्म विरासत में अनिल कपूर के अपोजिट काम करके बनाई थी। अक्षय और पूजा बत्रा की फ्रेंडशिप और अफेयर की खबरें उस समय की सुर्खियां बनी थी लेकिन अक्षय ने केवल इंडस्ट्री में काम पाने के लिए पूजा का साथ पकड़ा था।

वे पूजा बत्रा के साथ फिल्मी पार्टियों में जाते थे चूंकि अक्षय के करियर में जब संघर्ष था तब तक पूजा बत्रा इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुकी थी। इसलिए जब अक्षय को फिल्म इंडस्ट्री से काम मिलने लगा तो उन्होंने पूजा बत्रा को अवॉइड करना शुरू कर दिया।

आयशा जुल्का- अक्षय कुमार ने आयशा जुल्का के साथ अपनी सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘खिलाड़ी (1992)’ की थी। रील लाइफ का रोमांस रियल लाइफ में भी परवान चढ़ने लगा।

AkshaykumarandAyeshaJhulka_optimized

लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं टिक सका और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

आयशा जुल्का के साथ अक्षय कुमार ने ‘वक्त हमारा है’ (1993), ‘जय किशन’ (1994), ‘दिल की बाजी’ (1993) सरीखी फिल्मों में काम किया।

रवीन टंडन- बॉलिवुड में अक्षय कुमार और रवीना टंडन का लव अफेयर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा है। रवीना तो अक्षय के प्यार में इतनी डूब चुकी थी कि अक्षय ने जब रवीना को छोड़ा तो वो डिप्रेशन में चली गई थी।

AkshaykumarandRaveenaTondon_optimized

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रवीना टंडन के साथ अक्षय कुमार ने सगाई तक कर ली थी। दोनों ने साथ में फिल्म मोहरा (1994) में काम किया था। इसी फिल्म में दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे।

लेकिन फिर अक्षय कुमार ने रवीना को धोखा दे दिया और दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। इस ब्रेकअप से आहत होकर रवीना टंडन डिप्रेशन में चली गई थी इसका खुलासा खुद रवीना टंडन ने एक इंटरव्यू में किया था।

रवीना टंडन के साथ अक्षय कुमार ने ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ (1996), ‘दावा’ (1997), ‘कीमत’ (1998), ‘बारूद’ (1998) में काम किया था।

शिल्पा शेट्टी- अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के लव-अफेयर ने भी बी टाउन में काफी तहलका मचाया था। शिल्पा शेट्टी को भी अक्षय कुमार ने शादी का वादा किया था।

AkshayKumarandShilpaShetty_optimized

लेकिन फिर एक दिन शिल्पा शेट्टी को पता चल गया कि अक्षय उन्हें धोखा दे रहे है और दोनों का ब्रेकअप हो गया। शिल्पा शेट्टी ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि अक्षय कुमार ने उनका इस्तेमाल किया और यूज करके छोड़ दिया।

वैसे आज फिलहाल दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में आगे निकल चुके है और दोनों के बीच रिश्ते सामान्य है। अक्षय कुमार ने शिल्पा शेट्टी के साथ ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ (1994), ‘इंसाफ’ (1997), ‘जानवर’ (1999) और ‘धड़कन’ (2000) सरीखी फिल्मों में काम किया था।

रेखा- इतना ही नहीं, अक्षय कुमार का नाम अपने से उम्र में कई ज्यादा बड़ी एक्ट्रेस रेखा के साथ भी जुड़ा।

AkshayKumarandRekha_optimized

खबरों की मानें तो अक्षय कुमार और रेखा के बीच अफेयर की खबरें फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ के

दौरान परवान चढ़ी, लेकिन फिर रवीना टंडन ने खुद रेखा को अक्षय कुमार से दूर रहने की सलाह दी और तब सुर्खियां थमी।

ट्विंकल खन्ना- बॉलिवुड की इतनी सारी हॉट एक्ट्रेसेज का दिल तोड़कर अक्षय कुमार ने फाइनली ट्विंकल खन्ना के साथ ने केवल अपना प्यार निभाया बल्कि शादी भी की।

अक्षय और ट्विंकल इंटरनेशनल खिलाड़ी (1999) में एक-दूसरे के नजदीक आएं। इसके बाद अक्षय कुमार ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया और ये शादी एक शर्त के आधार पर हो ही गई।

Akshay Kumar and Twinkle Khanna

दोनों की शादी करवाने के पीछे ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़ियां का बहुत बड़ा हाथ है। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने जनवरी 2001 में शादी की थी और आज दोनों दो बच्चों के माता-पिता है और सुखी जीवन जी रहे है।

प्रियंका चोपड़ा- अक्षय कुमार तो ठहरे खिलाड़ी कुमार उनके लव-अफेयर के किस्से भला शादी के बाद भी कहा रुकने वाले थे इसलिए ट्विंकल खन्ना से शादी के बाद अक्षय कुमार का नाम प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के साथ भी जुड़ा।

दोनों ने एकसाथ फिल्म ‘ऐतराज’ (2004) में काम किया था। इसी फिल्म में अक्षय-प्रियंका एक-दूसरे के नजदीक आएं थे।

Akshay Kumar and Priyanka Chopra

दोनों का लव-अफेयर की खबरों से ट्विंकल बहुत परेशान हो गई और उन्होंने प्रियंका के साथ अक्षय कुमार को कोई फिल्म न करने की चेतावनी दे डाली।

‘अंदाज’ (2003), ‘मुझसे शादी करोगी’ (2004) और ‘वक्त’ (2005) फिल्मों में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने साथ काम किया।

आज अक्षय कुमार को जन्मदिन पर समयधारा की ओर से ढ़ेरों बधाईयां!

#happybirthdayakshaykumar !

Watch This:

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: