breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

हैप्पी बर्थ डे प्रभु देवा- पत्नी की कोर्ट जाने की धमकी से…प्रभु देवा का टूटा था ये सपना…

प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ।

मुंबई,3 अप्रैल:#HBDPrabhuDeva- भारतीय माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर एक्टर,डांसर,कोरियोग्राफर और प्रोड्यूसर प्रभु देवा का आज 46वां जन्मदिन (#HBDPrabhuDeva) हैप्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 (HappybirthdayPrabhudeva) को कर्नाटक के मैसूर में हुआ।

प्रभु देवा केवल साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए ही जानामाना नाम नही है बल्कि बॉलिवुड इंडस्ट्री में भी उनके डांस का कोई सानी नहीं। अपने गजब डांसिंग मूव्स के चलते प्रभु देवा ने साउथ-बॉलिवुड दोनों इंडस्ट्री में अपने डांस का लोहा मनवाया है।

#HBDPrabhuDeva:HappybirthdayPrabhudeva-Wife threatening Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete

प्रभु ने तेलुगू,कन्नड़,तमिल और हिंदी फिल्मों में काम किया है। वे एक ऐसे स्टार है जो एक्टिंग,डांसिंग और प्रोडक्शन में भी माहिर है,लेकिन प्रभु देवा को मिली शोहरत की मूल वजह उनका अद्वितीय,बेमिसाल डांस ही है। इसके लिए उन्हें बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड भी मिल चुका है। प्रभु देवा ने 2019 में कला श्रेणी में नायाब रोल प्ले करने के लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी हासिल किया है।

प्रभु देवा के पिता भी एक कोरियोग्राफर थे। डांस उनकी जान है। प्रभु देवा ने बतौर एक्टर पहली बार तमिल फिल्म ‘मोउना रागम’ में रोल निभाया था। इसमें वे एक बांसुरी बजाने वाले लड़के के रोल में थे। फिर एक अन्य तमिल फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के रोल में वे दिखे। प्रभु देवा ने कोरियोग्राफर के रूप में अपनी जिंदगी का पहला बड़ा ब्रेक कमल हासन की फिल्म ‘वेत्री विजा’ में पाया था।

आज प्रभु देवा के जन्मदिन (Prabhudeva birthday) पर उनकी जिंदगी से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते है, जोकि उनकी पत्नी से जुड़ा है और उन्हीं के कारण प्रभु देवा अपना एक सपना पूरा न कर सकें।

दरअसल, इंडियन माइकल जैक्सन के नाम से लोकप्रिय प्रभु देवा की एक इंटरेस्टिंग लव स्टोरी है जोकि आज तक पूरी न हो सकी। एक समय पर प्रभु देवा साउथ की सुपर स्टार एक्ट्रेस नयनतारा के प्यार में डूब गए थे।

#HBDPrabhuDeva:HappybirthdayPrabhudeva-Wife threatening Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete
नयनतारा और प्रभु देवा (तस्वीर,साभार-गूगल)

वैसे नयनतारा आज भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक हाईयेस्ट पेड अदाकारा है और बॉक्स ऑफिस हिट की गारंटी आज भी उनकी फिल्में देती है। प्रभु देवा और नयनतारा का लव-अफेयर (Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete) एक समय पर काफी सुर्खियों में था। दोनों के बीच सालों तक डेटिंग भी हुई थी।

#HBDPrabhuDeva:HappybirthdayPrabhudeva-Wife threatening Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete

फिर एक्ट्रेस नयनतारा ने प्रभु देवा से शादी की इच्छा जताई, जिसे प्रभु देवा ने किसी कारणवश ठुकरा दिया। हालांकि प्रभु देवा खुद भी नयनतारा से शादी करना चाहते थे चूंकि वे भी सच में नयनतारा से प्यार करने लगे थे लेकिन फिर भी दोनों के बीच कुछ ऐसा था जिसके कारण वे चाहते हुए भी नयनतारा को शादी का कमिटमेंट नहीं दे सकें।

नयनतारा भी कहां पीछे हटने वाली थी। उन्होंने प्रभु देवा से शादी के लिए अपना धर्म तक बदल लिया था।लेकिन प्रभु देवा ने फिर भी शादी न करने की मजबूरी जताई। दरअसल, नयनतारा को प्यार करने के बावजूद भी प्रभु देवा शादी इसलिए नहीं कर सकते थे चूंकि वे पहले से ही शादीशुदा थे।

जी हां,  प्रभु देवा ने 1995 में ही रामलला से शादी कर ली थी। रामलला ने आगे चलकर अपना नाम बदलकर लता रख लिया था। लता और प्रभु देवा की शादी हो चुकी थी और इसी कारण प्रभु देवा नयनतारा से प्यार करने के बावजूद भी शादी नहीं कर सकें थे। लता से प्रभु के तीन बच्चे भी है,लेकिन उनमें से एक बड़ी बेटी की मृत्यु कैंसर के कारण 2008 में हो गई।

#HBDPrabhuDeva:HappybirthdayPrabhudeva-Wife threatening Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete
प्रभु देवा अपनी पत्नी के साथ (बाएं ओर) और साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (दाएं) ओर,तस्वीर-साभार-गूगल

खैर, अब बात करते है कि नयनतारा और प्रभु देवा की शादी के बीच उनकी पत्नी कैसे आ गई थी। दरअसल,जब प्रभु की पत्नी लता को पता चला कि प्रभु देवा और नयनतारा के बीच प्यार पनप चुका है और वे नयनतारा से शादी करने की सोच रहे है तो लता ने प्रभु को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी।

#HBDPrabhuDeva:HappybirthdayPrabhudeva-Wife threatening Nayanthara and Prabhudeva love affair incomplete
प्रभु देवा अपनी पत्नी रामलला के साथ (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

इतना ही नहीं, प्रभु देवा को उनकी पत्नी लता ने भूख हड़ताल तक करने की धमकी दी और अपनी पत्नी की इन धमकियों से घबराकर प्रभु देवा ने नयनतारा की ओर बढ़ते अपने कदमों को पीछे खींच लिया और नयनतारा से प्रभु की शादी का सपना अधूरा ही रह गया।

 

 

Samaydhara wishes HappybirthdayPrabhudeva!

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: