breaking_newsबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ की कमाई 40 करोड़ के पार, कंगना के काम पर इस निर्देशक ने कसा तंज

इसमें कंगना रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में हैं।

मुंबई, 29 जनवरी :#Manikarnika- The Queen of Jhansi-  कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ (#Manikarnika- The Queen of Jhansi) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स-ऑफिस पर 42.55 करोड़ रुपये की कमाई की है।

रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ (#Manikarnika- The Queen of Jhansi) शुक्रवार को रिलीज हुई। इसमें कंगना रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में हैं।

निर्देशक राधाकृष्ण जगर्लामुदी जो कृष नाम से ज्यादा मशहूर हैं, आखिरकार कंगना रनौत के साथ अनबन और विवाद के बारे में उन्होंने चुप्पी तोड़ दी है। उनका कहना है कि कंगना ने ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ को सोने से चांदी में बदलकर रख दिया है।

यह भी पढ़े: ऋतिक रोशन मुझसे भाग रहे है, उन्हें और राकेश रोशन को मुझसे पब्लिकली माफी मांगनी चाहिए: कंगना रनौत

#Manikarnika- The Queen of Jhansi’ box office collection Rs 42.55 cr, Director Krish criticise Kangana Ranaut work
डायरेक्टर कृष (Photo: IANS)

यह पूछे जाने पर कि ‘मणिकर्णिका’ का आपने कितना निर्देशन किया है, इसे लेकर कई अटकलें हैं तो कृष ने कहा, “आपका मतलब पर्दे पर देख रहे हैं क्या उससे है? मैंने फिल्म देखी है। मैं कहूंगा कि यह 70 फीसदी मेरी है। मैंने रिलीज होने तक चुप्पी साधे रखी।

मुझे फिल्म के लिए और पूरी टीम के लिए जिन्होंने कड़ी मेहनत की उनकी खातिर चुप रहना पड़ा। लेकिन, अगर अब मैंने इस बारे में नहीं बोला कि कंगना ने फिल्म के साथ क्या किया तो मैं अपनी सारी मेहनत पर पानी फेर दूंगा।

कई लोगों ने मुझे सलाह दी कि फिल्म को मेरे हाथ से लिए जाने के बाद मुझे बोलना चाहिए। मैं कहूंगा कि मैंने जो निर्देशन किया था, वह शुद्ध सोने जैसा था। कंगना ने इसे चांदी में बदल दिया।” 

यह भी पढ़े: मणिकर्णिका का टीज़र हुआ रिलीज़, कंगना रनौत दमदार भुमिक में नजर आई

#Manikarnika- The Queen of Jhansi’ box office collection Rs 42.55 cr, Director Krish criticise Kangana Ranaut work
Gurugram: Actress Kangana Ranaut at the lunch of a song from upcoming film “Manikarnika” in Gurugram on Jan 15, 2019. (Photo: Amlan Paliwal/IANS)

यह पूछे जाने पर कि आपने फिल्म क्यों छोड़ी तो उन्होंने कहा, “जब भी मुझसे यह सवाल पूछा जाता है, मेरा मन दुखी हो जाता है। मैंने फिल्म अधूरी नहीं छोड़ी थी। जब मैंने इसे छोड़ी थी उस समय यह लगभग पूरी हो चुकी थी। मैंने ‘मणिकर्णिका’ 109 दिन में फिल्माया, जबकि मैंने एनटीआर की बायोपिक इससे आधे समय में पूरी कर ली। फिर हमने ‘मणिकर्णिका’ के लिए डबिंग, पोस्ट प्रोडक्शन और सबकुछ किया। उसके बाद में अपनी दूसरी प्रतिबद्धताओं (एनटीआर बायोपिक) से जुड़ा। मेरे लिए फिल्म पूरी थी और कंगना को छोड़कर सबने डबिंग कर ली थी।”

यह पूछे जाने पर कि फिर क्या हुआ तो कृष ने कहा, “जैसे ही मैंने कम पूरा किया, उन्होंने पूरी तरह से मेरे मार्गदर्शन में कुछ पैचवर्क करने का वादा किया।

उन्होंने वादा किया कि वह 4-5 दिन और शूटिंग करेंगी और शूटिंग की सारी जानकारी मुझे भेजेंगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्होंने कहा कि उन्हें कई हिस्सों की शूटिंग दोबारा करनी पड़ी, क्योंकि मेरे सिनेमेटोग्राफर ज्ञान शेखर ने अच्छा काम नहीं किया था।

वह क्या बकवास कर रही हैं? हर कलाकार, हर तकनीशियन अपनी फिल्म को एक तरह से अपनी जिंदगी और सांसें दे देता है।”

यह भी पढ़े: OMG! कंगना अपनी जीभ जलाकर हुई न्यूड, ‘मेंटल है क्या’

कृष ने बताया कि हैदराबाद में बड़ा सा युद्ध का दृश्य फिल्माया गया। जयपुर और जोधपुर में भी शूटिंग की गई। फिल्म 15 अगस्त, 2018 को रिलीज होने वाली थी। फिल्म जून में पूरी हो गई थी और बस एक छोटा सा हिस्सा रह गया था, जिसे बाद में फिल्माने पर सहमति बनी और फिर सोनू सूद को लेकर मामला गरमा गया। 

#Manikarnika- The Queen of Jhansi’ box office collection Rs 42.55 cr, Director Krish criticise Kangana Ranaut work
मनिकर्णिका बनी कंगना रनौत और सोनू सूद (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

यह पूछे जाने पर कि क्या हुआ तो कृष ने कहा कि कंगना ने सोनू सूद के पूरे हिस्से को फिर से फिल्माने का फैसला किया। अभिनेता ने 30 दिन शूटिंग की थी तो आप समझ सकते हैं कि वह क्या हटाना चाहती थी।

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि जब कंगना ने पहला कट देखा और फिल्म की तारीफ करने से पहले कहा कि ‘सोनू सूद जबरदस्त लग रहे हैं ना?’ क्योंकि एक दुश्मन के रूप में सोनू सूद बहुत दमदार थे। हमने इस तरह से फिल्म डिजाइन की थी। नायिका को प्रभावशाली दिखाने के लिए दुश्मन का भी दमदार होना जरूरी होता है।”

कृष ने आगे बताया कि अधिकतर फिल्मों में उनका कृष जाता है, लेकिन कंगना ने उनका नाम राधाकृष्ण जगर्लामुदी के रूप में दिखाया, जिससे दर्शक भ्रमित हो जाएं। कंगना ने कहा कि सोनू सूद के साथ जब उनका विवाद हुआ था तो उन्होंने (कृष) उनका साथ नहीं दिया तो फिर वह (कंगना) उनकी चिंता क्यों करें। 

यह भी पढ़े: सनसनीखेज: आखिर ऋतिक ने उगल ही दिया कंगना के साथ अपने रिश्ते का सच !

कृष ने कहा कि वह उलझना नहीं चाहते थे, क्योंकि वह ऐसे शख्स नहीं हैं, लेकिन जब उन्होंने देखा कि उनके विजन के साथ छेड़छाड़ हुई है तो उन्हें बहुत गुस्सा आया और दुख हुआ और इसलिए अब वह बोल रहे हैं। 

वैसे, फिल्म प्रचारक के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन 8.75 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि दूसरे दिन फिल्म में 18.1 करोड़ रुपये कमाए और तीसरे दिन फिल्म ने 15.70 करोड़ रुपये की कमाई की। अब तक इस फिल्म की कुल कमाई 42.55 करोड़ रुपये है।

बयान के मुताबिक, फिल्म दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में ‘असाधारण रूप से अच्छा’ कारोबार कर रही है। गुजरात ने शनिवार-रविवार को 100 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म का सप्ताहांत शानदार रहा।

उन्होंने ट्वीट किया, “फिल्म ने सुस्त शुरुआत (1 दिन) के बाद 40 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है .. कंगना की सबसे बड़ी ओपनर .. दिल्ली, एनसीआर, उप्र, पंजाब और राजस्थान ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।”

जैन और निशांत पिट्टी के सहयोग से जी स्टूडियो द्वारा निर्मित, फिल्म में अंकिता लोखंडे, अतुल कुलकर्णी, वैभव तत्ववादी और डैनी डेन्जोंगपा जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

–आईएएनएस

यह भी पढ़े: OMG! कंगना ने ऋतिक को सरेआम करने को कहा ये काम….हिम्मत है तो करके दिखाएं, मुंह क्यों छिपा रहा है!

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: