breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

शहीद के अपमान पर साध्वी प्रज्ञा को बॉलिवुड ने दिया ये करारा जवाब,वायरल हो रहे ट्वीट

यहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जगह विपक्ष के किसी नेता ने किसी भी शहीद का अपमान किया होता तो राष्ट्रवाद की कथित ठेकेदार बनी भाजपा क्या इतनी आसानी से उन्हें छोड़ देती?

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: Sadhvi pragya comment on Hemant Karkare condemned by Bollywood- भाजपा वैसे तो पुलवामा शहीदों के नाम पर देशभर में वोट मांगती फिर रही है लेकिन उसकी ही भोपाल सीट से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के बोल अभी से इतने बिगड़ गए कि उन्होंने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे (Hemant Karkare) पर बेहद आपत्तिजनक और विवादित बयान दे डाला है।

भाजपा को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया और खुद साध्वी ने भी अपने बयान को निजी अनुभव बताते हुए माफी मांग ली,लेकिन यहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जगह विपक्ष के किसी नेता ने किसी भी शहीद का अपमान किया होता तो राष्ट्रवाद की कथित ठेकेदार बनी भाजपा क्या इतनी आसानी से उन्हें छोड़ देती?

क्या पीएम मोदी खुद इस बात पर भी विपक्ष को लानत न भेजते?

क्या भाजपा शहीदों का अपमान करने वाले को अब तक देशद्रोही का तमगा न पहना चुकी होती?

आतंकवाद के आरोप में जिस प्रत्याशी पर केस चल रहा है क्या उसके माफी मांग लेने भर से बात आई-गई हो जाती है?

एक शहीद को एक आतंकवादी का श्राप लग सकता है?

ये बातें इसलिए उठ रही है चूंकि भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने शहीद हेमंत करकरे के लिए कुछ इतना ही घटिया बयान दिया है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है और इस पर भाजपा का जो दोगला चेहरा उजागर हुआ है, वो तो अंधभक्तों को अब भी नजर नहीं आएगा।

लेकिन बॉलिवुड में कुछ सेलेब्स ऐसे नहीं है। वे हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखना पसंद करते है। साध्वी प्रज्ञा को बॉलिवुड डायरेक्टर राहुल ढोलकिया (Rahul Dholakia) ने एक ट्वीट करके मुंहतोड़ जवाब दिया है। राहुल ढोलकिया वहीं डायरेक्टर है जिन्होंने गुजरात दंगों पर बेस्ड फिल्म परजानिया और शाहरुख खान को लेकर रईस बनाई है। राहुल ने ट्विटर पर प्रज्ञा से पूछा है कि- ‘क्या साध्वी प्रज्ञा प्लीज हाफिज सईद, मसूद अजहर, दाउद इब्राहिम को भी श्राप दे सकती है?’

इस तरह राहुल ढोलकिया ने साध्वी प्रज्ञा को उनकी असल औकात दिखाई है कि एक शहीद की शहादत उन जैसी आतंक की आरोपी के श्राप के कारण नहीं हो सकती है और अगर उनमें दम है तो वे आतंकवादी हाफिज सईद,मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम को भी श्राप देने का माद्दा रख सकती है?

जनता,विपक्ष और अब बॉलिवुड भी साध्वी प्रज्ञा के जिस बयान की निंदा कर रहा है आपको अब वो बताते है। दरअसल, साध्वी प्रज्ञा ने कल कहा था कि “मैंने ही हेमंत करकरे को कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा और देखो वो आतंकवादियों द्वारा मारा गया। उसने मुझे मालेगांव बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार करके यातनाएं दी थी, जिसका श्राप उसे लगा”

साध्वी प्रज्ञा का यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई। राहुल ढोलकिया के साथ-साथ बॉलिवुड एक्टर केआरके यानि कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने भी ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया जताई है। कमाल आर खान लिखते है- “यदि एक राजनेता शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही कहता है तो आप समझ सकते है कि देश इस वक्त खतरे में है। देश के टुकड़ें कभी भी हो सकते है! जरा सोचिये, शहीद हेमंत करकरे जी के बच्चों पर आज क्या बीत रही होगी?”

हालांकि जब भाजपा के खोखले राष्ट्रवाद और शहीदों के प्रति संवेदना की पोल उन्हीं की नई प्रत्याशी ने ऐसी विवादित टिप्पणी करके खोल दी तो न केवल भाजपा ने इस बयान से अपना दामन खींच लिया बल्कि खुद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी माफी के नाम पर खाना पूर्ति करते हुए कहा कि चूंकि मेरे बयान से देश के बाहर और अंदर के दुश्मनों (विपक्ष) को फायदा हो रहा है इसलिए मैं अपना बयान वापस लेती हूं।

साध्वी प्रज्ञा की माफी भी साफ बता रही है कि उन्हें अपने शब्दों और सोच पर कोई शर्म नहीं है और उनसे ज्यादा भाजपा को ऐसे उम्मीदवार उतारने पर कोई शर्म नहीं है, विशेषकर जब आप लोकसभा चुनाव 2019 (LokSabha Election 2019)  ही पुलवामा शहीदों के नाम पर लड़ रहे हो और कथित राष्ट्रवाद का ढिंढोरा पीट रहे हो।

गौरतलब है कि मालेगांव बम विस्फोट मामले में हेमंत करकरे ने ही साध्वी प्रज्ञा को गिरफ्तार करके चार्जशीट बनाई थी और मुंबई के 26/11 आतंकी हमले में हेमंत करके आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे।

अपने कट्टर हिंदुत्व का एजेंडा भुनाते हुए आतंकवादियों गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में जेल से जमानत पर छूटी साध्वी प्रज्ञा को भाजपा ने भोपाल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ उतारा है।

प्रज्ञा ठाकुर दिग्विजिय सिंह (Digvijay Singh)  के खिलाफ पहले से ही है चूंकि दिग्विजय सिंह ने भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद फैलाने के आरोप कई बार भाजपा और संघ पर लगाए है।

आप भी देखें साध्वी प्रज्ञा ने हेमंत करकरे को लेकर क्या कहा:

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: