breaking_news Home slider अन्य ताजा खबरें बॉलिवुड-हॉलिवुड मनोरंजन

Samaydhara Exclusive: बॉलीवुड की इस सुपरस्टार अभिनेत्री ने अदालत में किया कुबूल वैश्यावृत्ति से कमाए हैं लाखों रुपये

इस अभिनेत्री ने भरी अदालत में कुबूल किया था कि उन्होंने पैसे कमाने के लिए वैश्यावृत्ति का काम किया है (साभार-गूगल)

मुंबई, 14 जुलाई :  बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में सुनने को कई बात मिलती है। उन्हीं में से माला सिन्हा भी हैं। माला सिन्हा ने बॉलीवुड में एक लम्बी पारी खेली है। 1952 से 1994 तक लगातार फिल्मों में अपनी अदायगी का जलवा दिखा चुकीं माला ने अपने करियर में कई सफलतम फ़िल्में दी हैं।

वैसे, एक सच्चाई यह भी है कि करियर की शुरूआती दौर में उन्हें न केवल असफलता का सामना करना पड़ा था बल्कि एक फिल्मकार ने तो उन्हें शीशे में मुंह देखने तक की सलाह दे डाली थी। माला सिन्हा ने हार नहीं मानी और बॉलीवुड को दिखा दिया कि वे एक शानदार अभिनेत्री हैं। माला सिन्हा ने तो अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों के दिलों पर हमेशा राज किया, लेकिन उनके बारे में क्या एक बात आप जानते हैं। दरअसल, एक बार माला ने भरी अदालत में कुबूल किया था कि उन्होंने पैसे कमाने के लिए वैश्यावृत्ति का काम किया है।

माला सिन्हा (साभार-गूगल)
माला सिन्हा (साभार-गूगल)

गौरतलब है कि एक दिन माला सिन्हा के घर पर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापा मार दिया। उस दौर में छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स अधिकारियों ने माला सिन्हा के घर से करीब 12 लाख रुपये कैश बरामद किए थे। उस वक्त 12 लाख रुपये बहुत बड़ी रकम हुआ करती थी।

माला सिन्हा के घर से बरामद इतनी बड़ी रकम को देखकर हर कोई हैरान था। लेकिन बताया जाता है कि माला सिन्हा के पिता एल्बर्ट सिन्हा इतनी बड़ी रकम को इतनी आसानी से अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे। लिहाजा उन्होंने इन पैसों को वापस पाने के लिए कोर्ट में केस दायर कर दिया।

खबरों के मुताबिक बताया जाता है कि कोर्ट ने जब माला सिन्हा के पिता से इन पैसों के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि इतने सारे पैसे उनकी बेटी माला ने फिल्मों के जरिए कमाए हैं।लेकिन ये बात हर कोई जानता था कि उस दौर में फिल्मों में काम करने के एवज में इतनी बड़ी रकम नहीं दी जाती थी, क्योंकि उस समय न तो इतना पैसा था और ही इस इंडस्ट्री में इतने बड़े लोग। लिहाजा कोर्ट ने माला सिन्हा के सामने शर्त रखी कि अगर वो स्वीकार कर लें कि ये पैसे उन्होंने फिल्मों के अलावा व्यक्तिगत तरीके यानी वैश्यावृत्ति से कमाए हैं तो उन्हें ये सारे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। माला पहले तो यह बात सुनकर हैरान हो गई, लेकिन बाद में उन्होंने सोचने के लिए कुछ समय का वक्त मांगा।

एक पत्रिका में छपे लेख की मानें तो कोर्ट के इस शर्त को लेकर हर किसी को यही उम्मीद थी कि माला किसी भी कीमत पर वैश्यावृत्ति से पैसे कमाने की बात को स्वीकार नहीं करेंगी लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा। जी हां, आपको यह जानकर हैरानी होगा कि माला ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए कोर्ट के सामने इस बात को स्वीकार कर लिया कि उन्होंने ये पैसे फिल्मों के अलावा वैश्यावृत्ति से कमाए हैं।

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें