breaking_newsHome sliderबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

What…! हॉलीवुड अभिनेत्री एश्ले का सनसनीखेज खुलासा ‘मेरा दो बार रेप और यौन-शोषण हुआ’

 

हमें लगता था कि भारत में ही लड़कियों सुरक्षित नहीं है, लेकिन हाल ही में हॉलीवुड अभिनेत्री एश्ले जुड ने जो खुलासा किया है। उस खुलासे के बाद अब विदशों में लड़कियों की सुरक्षा की पोल खुल गई है। मिसिंग’और ‘सिस्टर्स’ जैसे जबरदस्त अमेरिकी टीवी शो से मशहूर होने वाली 48 साल की हॉलीवुड एक्ट्रेस एश्ले ने महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यौन शोषण विषय पर आधारित वर्ल्ड कांग्रेस के इवेंट में अपने जीवन से संबंधित कुछ सनसनी खुलासे किए। एश्ले ने बताया कि जब वह महज 7 साल की थी तो उनका यौन-शोषण किया गया।

उन्होंने कहा कि मुझे उस समय काफी मारा-पीटा गया था। मुझे समझ नहीं आता था कि कैसे खुद को सभांलू।खुद के साथ हुए उस हादसे के बारे में बात करते हुए एश्ले की आंखे भी नम हो गई थी। उन्होंने बताया कि बचपन में हुए उस हादसे ने मुझे हिला दिया था। लेकिन एश्ले की बदकिस्मती तो देखिए 7 साल के बाद जब वह इस हादसे से उभरी तो उनका रेप हो गया। उस समय वह महज 14 साल की थी और यह दर्दनाक हादसा दोबारा उनके जीवन में 1998 में हुआ यानि एश्ले का दोबारा रेप 1988 में हुआ। एश्ले ने यह भी कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है कि मेरी तस्करी नहीं हुई।” एश्ले ने लिंगभेद पर भी बात की।

उन्होंने कहा कि उनके मुताबिक फीमेल एक्ट्रेस होने की वजह से मेल स्टार्स के मुकाबले उनकी कमाई 40% तक घटी है। 2015 में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में एश्ले ने यह भी बताया था कि 90 के दशक में एक मशहूर हॉलीवुड स्टूडियो के अफसर ने हैरेसमेंट किया था। दरअसल 1997 में जब वे ‘किस द गर्ल्स’ नामक फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब एक मशहूर हॉलीवुड स्टूडियो के एग्जिक्यूटिव ने उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया और उन्हें नहाते हुए देखने के लिए कहा था। हालांकि, एश्ले ने उनका नाम नहीं लिया था।

उन्होंने कहा था कि ग्लैमर इंडस्ट्री में लोग पहले आपके शरीर से खेलते हैं और फिर उसके बाद तय करते है कि आपको काम देना है कि नहीं। एश्ले ने कई सालों में यह जाना कि वह इकलौती ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है, कई अन्य एक्ट्रेसेस के साथ भी यही होता रहा था। उन्होंने कहा, “जब हमने इस पर बात की तो हमें पता चला कि हम सभी के अनुभव तकरीबन एक जैसे ही हैं। उस समय मुझे लगा कि हम कैसी दुनिया में रह रहे हैं। यहां पर हमारे शरीर की कोई की कीमत ही नहीं है। भारत में महिलाओं का हौसला बढ़ाने के लिए एश्ले ने हिंदी में कहा कि ‘अब जागो अब और समझौता नहीं’। 

आपको बता दें कि ऐश्ले ने किस द गर्ल्स (1997), डबल जियोपर्डी (1999), वेयर द हार्ट इज (2000), हाई क्राइम्स (2002), डिवेर्जेंट (2014) जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाया है। हॉलीवुड में उन्हें एक सुपरहिट अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। इसलिए उनके बारे में यह बातें सुनकर बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड के लोग भी हैरान हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: