पैसाबाजार डॉट कॉम के Mutual Fund Products कारोबार को 1000 करोड़ रुपये के AUM को पार कर गया

नई दिल्ली, 16 दिसम्बर : आवास ऋण, व्यापार ऋण, स्वर्ण ऋण और क्रेडिट कार्ड मुहैया कराने वाली मार्केटप्लस पैसाबाजार डॉट कॉम ने शुक्रवार को कहा कि म्युचुअल फंड्स उत्पादों के माध्यम से एकत्र ‘एयूएम’ (प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां) ने पिछले महीने 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। संगठन का विश्वास है कि अगले साल मार्च तक एयूएम का यह आंकड़ा 1500 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। 

पैसा बाजार डॉट कॉम ने 2016 के अप्रैल में अपने प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंड्स को लांच किया था। इसके 20 से ज्यादा भागीदार हैं, जिसमें कई शीर्ष परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियां (एएमसी) भी है। पैसाबाजार डॉट कॉम का म्यूचुअल फंड का कारोबार अपने खुदरा उपभोक्ताओं को निवेश के समाधान मुहैया कराता है। इसके अलावा यह उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (एचएनआई) और संस्थानों को अपने धन के निवेश के संबंध में विशेष सलाह भी मुहैया कराता है।

पैसाबाजार डॉट कॉम के सीईओ और सह संस्थापक नीरज कुकरेजा ने बताया, “पैसाबाजार डॉट कॉम ने अपने उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए संपूर्ण और विस्तृत वित्तीय उत्पाद उपलब्ध कराती है। आज हम उधार देने वाले उत्पादों के मामले में बाजार का नेतृत्व करने की स्थिति में है, हमारे निवेश पोर्टफोलियो ने भी लान्चिंग के बाद 3 गुना बढ़ोतरी दर्ज की है। उद्योग के नजरिए से देखा जाए तो म्यूचुअल फंड से एकत्रित एयूएम ने पिछले एक साल में 30 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की है। आज 650 से ज्यादा शहरों या कस्बों के उपभोक्ता हमारे प्लेटफॉर्म से म्यूचुअल फंड खरीद रहे हैं।”

पैसाबाजार डॉट कॉम के म्युचुअल फंड के निदेशक मनीष कोठारी ने कहा, “हमारे म्यूचुअल फंड उपभोक्ताओं को नई-नई विशेषताओं, सुविधाओं और परेशानीरहित डिजिटल प्रक्रिया का लाभ मिलता है। हम निवेशकों को शीर्ष परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियों (एएमसी) की फंड के विभिन्न विकल्प मुहैया कराने के साथ ही, विशेषज्ञ टीम से सहायता भी मुहैया कराते हैं, जिससे ग्राहकों को अपनी जरूरत और प्रोफाइल के अनुसार पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलती है। उपभोक्ता अपनी वास्तविक जरूरतों के अनुसार व्यक्तिगत डैशबोर्ड से निवेश कर सकते हैं और अपने निवेश को लगातार वास्तविक समय में ट्रैक भी कर सकते हैं, जो हमारे मोबाइल एप पर भी उपलब्ध है।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close