जल्दी करें! 28 फरवरी तक नहीं किया ये काम, तो बंद हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

नई दिल्ली, 15 फरवरी: अगर आपने अब तक अपने बैंक में अपना पैन कार्ड डिटेल नहीं जमा करवाया है तो फौरन करिए। अगर 14 दिनों के भीतर आपने ये नहीं किया तो आपका बैंक अकाउंट बंद हो जएगा। जी हां, अगर 28 फरवरी तक आपने अपने बैंक में अपने पैन कार्ड का डिटेल नहीं जमा करवाया तो आपका बैंक अकाउंट फ्रीज हो जाएगा।

दरअसल  बैंकों ने अपने खाताधारकों को 28 फरवरी तक पैन डिटेल्‍स अपडेट कराने को कहा है। अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आपको फॉर्म-60 भरना होगा। सरकारी बैंकों ने अपने कस्‍टमर्स को पैन डिटेल्‍स मुहैया कराने के लिए लेटर भेज दिया है। अगर तय  सीमा के भीतर आप अपना पैन डिटेल बैंक में नहीं जमा करवा पाए तो इनकम टक्स डिपार्टमेंट के आदेश के मुताबिक बैंक आपका अकाउंट फ्रीज कर देगी।

दरअसल आयकर विभाग ने बैंक खातों के लिए पैन कार्ड को अनिवार्य कर दिया है। पैन डिटेल्‍स केवाईसी मानकों को पूरा करने वाले बैंक अकाउंट के लिए भी जरूरी है। ऐसे में बैंक और पोस्‍ट ऑफिस अकाउंट होल्‍डर्स को किसी भी हालत में 28 फरवरी तक आपको अपने बैंक या पोस्ट ऑफिस में जमा करना होगा। हलांकि ये नियम जीरो बैलेंस और जनधन खाताधारकों पर लागू नहीं होगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close