Home slider देश राज्यो की खबरें

अखिलेश-शिवपाल समर्थकों में मारपीट, मुलायम, शिवपाल व अखिलेश कार्यालय पहुंचे

लखनऊ, 24 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर मचा संग्राम उग्र होता जा रहा है। सोमवार सुबह सपा कार्यालय के बाहर महाबैठक शुरू होने से पहले ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व मंत्रिमंडल से बाहर किए गए शिवपाल यादव के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। दोनों धड़ों के बीच जमकर नारेबाजी हो रही है। इस तनावग्रस्त माहौल के बीच सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, अखिलेश व शिवपाल पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं। महाबैठक के बाद आज समाजवादी पार्टी का भविष्य तय हो जाएगा।

मुलायम सिंह के आगमन से पहले पार्टी दफ्तर के बाहर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों खेमे से जमकर नारेबाजी हो रही है। बड़ी संख्या में पुलिसबल पार्टी दफ्तर के बाहर तैनात हैं।

शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी पार्टी के भीतर जाने के बाद अचानक सड़क पर घमासान होने लगा। दफ्तर के बाहर शिवपाल सिंह तथा अखिलेश यादव के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। इनके बीच जमकर नारेबाजी हुई।

दोनों गुटों के समर्थकों की तरफ से जिंदाबाद और मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। मारपीट में कई लोगों को चोटें भी आई हैं। इस बीच मारपीट की खबर मिलते ही आईजी, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तमाम बड़े अधिकारी वहां पहुंच गए हैं। कार्यालय के बाहर पीएसी की तैनाती की गई है।

माना जा रहा है कि आज की अहम बैठक में पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव अहम फैसला ले सकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को पार्टी से बाहर करने के मामले में सीएम अखिलेश भी फिलहाल झुकने के मूड में नहीं हैं।

मुलायम ने आज लखनऊ में पार्टी सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों व एमएलसी की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि पार्टी टूट की कगार पर है और मुलायम अपने फैसले से चौंका सकते हैं।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें