breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

2009 और 2015 की तरह गलत होंगे एक्जिट पोल और हमारी पार्टी पांचों राज्यों में जीतेगी: कांग्रेस

नई दिल्ली, 11 मार्च: कांग्रेस ने शुक्रवार को एक्जिट पोल को दरकिनार कर दिया, और कहा कि जिन लोगों ने इतिहास से सबक नहीं लिया है, वे दोबारा ये गलतियां कर रहे हैं। कांग्रेस ने 2009 के आम चुनाव और 2015 के बिहार चुनाव के बाद आए एक्जिट पोल का उदाहरण दिया। कांग्रेस ने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों में शनिवार को किस पार्टी की जीत होती है, यह कोई मायने नहीं रखता, मायने यह रखता है कि यह लोकतंत्र की जीत होगी। लेकिन पार्टी ने कहा कि उसे पूरा भरोसा है कि सभी राज्यों में उसकी जीत होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से कहा, “कल शनिवार को विभिन्न राज्यों में कोई भी जीते, यह लोकतंत्र की जीत होगी, यह मतदाताओं की जीत होगी..और भारत की जीत होगी।”

सिंघवी ने एक्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा, “जिन लोगों ने इतिहास से सबक नहीं लिया है, वे दोबारा गलतियां कर रहे हैं। 2009 का चुनाव एक क्लासिक उदाहरण है, जब अधिकांश एक्जिट पोल न केवल गलत साबित हुए, बल्कि गंभीर रूप से गलत साबित हुए।”

सिंघवी ने कहा, “और जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी के बारे में बात भी की, उन्होंने इसकी 25-30 प्रतिशत की बढ़त को कमतर आंका।”

उन्होंने कहा, “बिहार में अभी पूरे दो वर्ष भी नहीं हुए हैं, अधिकांश एक्जिट पोल ने गठबंधन को 110-115 सीटें दी थीं। हमें गठबंधन में 180 सीटें मिलीं। तमिलनाडु में भी एक्जिट पोल पूरी तरह गलत साबित हुआ।”

सिंघवी ने यह भी कहा, “हम सभी राज्यों में अपने बल बूते और उत्तर प्रदेश में गठबंधन के साथ जीत के प्रति आश्वस्त हैं।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: