breaking_newsHome sliderअपराधदेश

23 व्यक्ति हैदराबाद से चलेंगे – तीन विमानों में सवार होंगे, और अपहरण कर लेंगे,ईमेल से मिली धमकी,सुरक्षा बंदोबस्त कड़े

नई दिल्ली, 16 अप्रैल:  कई विमानों का एक साथ अपहरण करने की साजिश से संबंधित चेतावनी मिलने के बाद चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद में हवाई अड्डों पर सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक महिला की ओर से मुंबई के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को ईमेल के जरिए आए संदेश में कहा गया है कि महिला ने एक रेस्तरां में छह अज्ञात व्यक्तियों को चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई के हवाई अड्डों से एक साथ तीन विमानों का अपहरण करने की साजिश रचते सुना।

सीआईएसएफ के अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि मुंबई पुलिस को यह ईमेल शनिवार को मिला जिसे मुंबई हवाई अड्डा सुरक्षा समूह को फॉरवर्ड कर दिया गया और हाई अलर्ट जारी करने के लिए कहा।

टूटी-फूटी अंग्रेजी वाले ईमेल में महिला ने कहा है कि उसने हैदराबाद के एक रेस्तरां में भोजन करने के दौरान इस साजिश के बारे में सुना।

महिला के ईमेल संदेश में कहा गया है कि उसने सुना कि 23 व्यक्ति हैदराबाद से अलग-अलग चलेंगे और तीन विमानों में सवार होंगे, जिसका वे बाद में अपहरण कर लेंगे।

ईमेल मिलने के बाद हवाई अड्डा प्राधिकरण, आव्रजन विभाग और मुंबई पुलिस ने बैठक की। सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि बैठक में स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस तरह के वारदात को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया गया।

चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई के हवाई अड्डों पर सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद कर दिए गए हैं तथा सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि यह फर्जी चेतावनी भी हो सकती है, लेकिन वे कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते। मुंबई पुलिस ईमेल भेजने वाली महिला से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है।

तीनों शहरों में पुलिस ने हवाई अड्डों की ओर जाने वाले प्रमुख प्रवेश मार्गो पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और वहां से गुजरने वाले सभी वाहनों की विधिवत जांच-पड़ताल की जा रही है।

हवाई अड्डे की सुरक्षा की मुख्य जिम्मेदारी संभाल रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने हवाई अड्डे के अंदर और बाहर अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं और अपने अधिकारियों को चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद हवाई अड्डों के गिर्द चौकस निगाह रखने की हिदायत दी है।

सीआईएसएफ के निदेशक जनरल ओ. पी. सिंह ने कहा कि यात्रियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, “सभी सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद कर दिए गए हैं, इसलिए यात्रियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। इन हवाई अड्डों पर सभी गतिविधियां सामान्य हैं और यात्रियों को कोई दुविधा नहीं झेलनी पड़ रही है।”

सीआईएसएफ ने हवाई अड्डों पर हर बैग की अच्छी तरह जांच कर रही है, विमान पर बैठने से पहले होने वाली सुरक्षा जांच और यात्रियों की जांच और सख्त कर दी गई है।

सीआईएसएफ ने सभी सुरक्षा उपकरणों को भी चौकस कर दिया है, खोजी कुत्तों को तैनात कर दिया गया है और त्वरित कार्य बल भी लगा दिए गए हैं।

सभी एयरलाइंस को सुझाव दिया गया है कि वे यात्रियों से समय पर आने के लिए कहें और किसी यात्री को आखिरी मिनट में अफरा-तफरी में सुरक्षा जांच कर वायु यात्रा करने देने से बचें। यात्रियों को भी सुरक्षा कर्मियों का सहयोग देने के लिए कहा गया है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: