breaking_newsHome sliderदेशदेश की अन्य ताजा खबरें

मिल गया लापता विमान सुखोई-30 का मलबा लेकिन पायलटों का अता-पता नहीं

गुवाहाटी, 26 मई : असम के तेजपुर एयरबेस से कुछ दिनों पहले उड़ान भरने के बाद लापता हुए सुखोई-30 लड़ाकू विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है। हालांकि, विमान में सवार दो पायलटों का अभी पता नहीं चल पाया है। वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया, “मलबा उस स्थान के आसपास ही मिला है, जहां आखिरी बार विमान की स्थिति का पता चला था। फिलहाल मौसम खराब है और उस स्थान पर घने जंगल हैं।”

तेजपुर स्थित सैन्यअड्डे पर रक्षा प्रवक्ता ने बताया, “फिलहाल, मौसम खराब है। इसलिए अभी बचाव दल के लिए मलबे वाले स्थल तक पहुंचना मुश्किल है।”

एसयू-30 ने 23 मई को वायुसेना के तेजपुर अड्डे से सुबह लगभग 9.30 बजे उड़ान भरी थी। यह स्थान अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा से लगभग 172 किलोमीटर दूर है। विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था।

जेट विमान का संपर्क पूर्वाह्न् करीब 11.10 बजे टूट गया, जब यह तेजपुर से करीब 60 किलोमीटर दूर चीन से सटे अरुणाचल प्रदेश के दौलासांग क्षेत्र में था।

बचाव कार्य में सेना की नौ टीमों और राज्य प्रशासन की दो टीमों सहित वायुसेना की चार टीमें लगी हुई हैं। बचाव कार्य में सी-130 विमान के अलावा, उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर और चेतक हेलीकॉप्टर भी है।

तेजपुर आईएएफ के उन तीन सैन्यअड्डों में से एक है, जहां से सुखोई विमानों का संचालन होता है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: