Trending

Big News: आप पार्टी की नेता मीरा सान्याल का कैंसर के कारण 57 वर्ष में देहांत

वे 57 वर्ष की थी। मीरा सान्याल आप पार्टी ज्वाइन करने से पहले रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड की सीईओ थी...

नई दिल्ली, 12 जनवरी: #AAP leader and former banker Meera Sanyal dies- आम आदमी पार्टी की नेता और पूर्व बैंकर मीरा सान्याल (AAP leader Meera Sanyal dies)का कैंसर के कारण निधन हो गया है।

वे 57 वर्ष की थी। मीरा सान्याल आप पार्टी ज्वाइन करने से पहले रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड की सीईओ थी।

मीरा सान्याल का शुक्रवार को देहांत मुंबई में हुआ। वे पिछले कुछ समय से कैंसर से जिंदगी की जंग लड़ रही थी और अंतत: इस जंग में जिंदगी हार गई।

मीरा सान्याल पेशे से बैंकर रही है। वे रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड की पूर्व सीईओ भी रही थी। नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर लिया था। वे 2014 के लोकसभा चुनाव में आप की प्रत्याशी के तौर पर चुनाव में उतरी थी।

मीरा सान्याल ने अंतिम बार 31 दिसंबर 2018 को प्रात: 6 बजे ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने सोशल मीडिया से दूर रहने की इच्छा जताई थी।

मीरा सान्याल के निधन पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। केजरीवाल ने मीरा सान्याल के देहांत पर कहा कि “यह सुनकर मैं बहुत दुखी हूं। मेरे पास अपने दुख को बयां करने के लिए शब्द नहीं है”

आप पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी मीरा सान्याल के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सिसोदिया ने ही मीरा सान्याल के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट शेयर किया और कहा कि “मैं मीरा सान्याल के निधन की खबर को जानकर बहुत दुखी हूं। देश ने एक तीक्ष्ण, आर्थिक प्रतिभा और उदार आत्मा को खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। वे हमारे ह्दय में हमेशा ज़िंदा रहेंगी।“

मीरा सान्याल ने बैंकिंग क्षेत्र में 30 साल का लंबा करियर कॉर्पोरेट फाइनेंस हेड के तौर पर और एशिया के लिए एबीएन एमरो की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के तौर पर कार्यान्वित किया था। मीरा सान्याल ने आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर साल 2014 में बतौर प्रत्याशी मुंबई के दक्षिण में चुनाव लड़ा था।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close