मोदी ने बैंकिग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है,व सारी नकदी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को दी : कांग्रेस

भोपाल, 17 अप्रैल :  कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए 2000 रुपये के नोट जमा कर लिए हैं, जिसके कारण इन नोटों की कमी हो गई है।

कांग्रेस ने यह बयान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान की प्रतिक्रिया में दिया है, जिसमें उन्होंने 2000 रुपये के नोटों की कमी को साजिश करार दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने यहां जारी एक बयान में कहा, “2000 रुपये के नोटों की कमी इसलिए हो रही है, क्योंकि भाजपा की केंद्र सरकार कर्नाटक चुनाव को प्रभावित करने के लिए वहां बड़े पैमाने पर 2000 रुपये के नोट का उपयोग कर रही है।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को शाजापुर में किसान सम्मेलन के दौरान कहा था कि 2000 रुपये के नोट की कमी एक साजिश है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकिग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है, और सारी नकदी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को दे दिया है, जिसके कारण नकदी का संकट पैदा हुआ है। इस पर सिंह ने कहा, “यह सारा किया धरा तो प्रधानमंत्री का ही है। पहले नोटबंदी की और फिर ऐसे लोगों को देश से भागने का मौका दिया, और अब रकम चुनाव के लिए जमा कर ली, जिससे नकदी का संकट खड़ा हो गया है।”

सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘दो हजार रुपये के नोट गायब होना साजिश है’ तो इस साजिश का पर्दाफाश कौन करेगा और इसे कौन रोकेगा। मुख्यमंत्री यह बात जनता से न करें, बल्कि प्रधानमंत्री से पूछें कि ऐसा करने वाले कौन लोग हैं।”

सिंह ने कहा कि असलियत यह है कि अपनी विफलता का ठीकरा दूसरे पर फोड़ना ही भाजपा का असली चरित्र है।

गौरतलब है कि राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई शहरों में एटीएम नकदी विहीन हो गए हैं। लोग मंगलवार को भी एटीएम पर कतार लगाए खड़े दिखे।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close