breaking_news Home slider देश राजनीति

NDA की तरफ से नायडू ने भरा उपराष्ट्रपति पद के लिए भरा नामांकन

नई दिल्ली, 18 जुलाई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के अन्य मंत्री मौजूद थे। नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद नायडू ने उन्हें समर्थन देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार जताया।

नायडू ने कहा, “मैं नरेंद्र मोदी, (भाजपा अध्यक्ष) अमित शाह और एआईएडीएमके, तेलंगाना राष्ट्र समिति, वाईएसआर कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय लोक दल सहित राजग के सभी घटक दलों का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे समर्थन दिया है। मुझे कुछ अन्य मित्रों से भी समर्थन मिलने की उम्मीद है।”

वेंकैया ने कहा कि उन्हें प्रचार करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सभी सांसद जो वोट देने वाले हैं वे उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की टीआरएस और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम की अगुवाई वाले एआईएडीएमके के गुट ने पांच अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार नायडू को समर्थन देने की घोषणा की है।

उपराष्ट्रपति का चुनाव संसद के दोनों सदनों के सदस्यों को मिलाकर बने निर्वाचक मंडल से होता है। इसमें मनोनीत सदस्य भी शामिल होते हैं।

नामांकन-पत्रों की जांच बुधवार को होगी।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment