होम > देश > राजनीति > महागठबंधन को महा झटका,मायावती ने कहा-कांग्रेस से किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

महागठबंधन को महा झटका,मायावती ने कहा-कांग्रेस से किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं

नई दिल्ली/लखनऊ, 12 मार्च: BSP will not alliance with Congress in any state- लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी महागठबंधन की योजना को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने यहां मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस (Congress) के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन (alliance) नहीं करेगी।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद की।

मायावती ने मीडिया से कहा, “बैठक के दौरान यह दोहराया गया कि बसपा का किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ न तो कोई गठबंधन होगा और न ही कोई आपसी समझ ही।”

बसपा ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और लोकदल के साथ एक गठबंधन किया है।

मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Loksabhaelections2019) में कई राजनीतिक दल बसपा से गठबंधन (BSP alliance) के इच्छुक हैं, लेकिन मामूली चुनावी फायदे के लिए अपनी विचारधारा के खिलाफ कोई कदम उठाना पार्टी के हित में नहीं है।

मायावती ने बाद में लखनऊ में लोकसभा प्रभारी, पदाधिकारियों और नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने हर राज्य के नेताओं से अलग-अलग बैठक की और फिर सभी को सामूहिक रूप से पार्टी की रणनीति से अवगत कराया।

बसपा (BSP) मुखिया ने कहा कि बसपा और सपा का गठबंधन (SP-BSP alliance) दोनों तरफ से आपसी सम्मान व पूरी नेक नीयत के साथ काम कर रहा है तथा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में यह फर्स्ट एंड परफेक्ट एलायंस माना जा रहा है, जो सामाजिक परिवर्तन की जरूरतों को भी पूरा करता है और भाजपा को परास्त करने की क्षमता रखता है।

मायावती (Mayawati) ने कहा, “लोकसभा चुनाव में हम किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ न तो गठबंधन करेंगे और न ही उनकी कोई भी मदद लेंगे। अगर वे हमसे मदद मांगते हैं, तब हम विचार कर सकते हैं।”

उन्होंने पार्टी के लोगों को जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को कैडर के आधार पर तैयार करने पर बल देते हुए कहा कि बसपा एक पार्टी के साथ बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के अधूरे कारवां को मंजिल तक पहुंचाने तथा उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का ‘मूवमेंट’ भी है।

–आईएएनएस

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close