breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति

आजादी से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल से होंगे कुछ मंत्री आजाद और कुछ आबाद

नई दिल्ली, 18 जुलाई :  संसद के मानसून सत्र के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है। मौजूदा समय में चार केंद्रीय मंत्रियों को उनके कार्य के अलावा अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल 12 से 15 अगस्त के बीच हो सकता है।

भाजपा के एक नेता ने कहा, “मानसून सत्र के बाद फेरबदल किया जाएगा और इसके स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से पहले होने की संभावना है।”

संसद का मानसून सत्र 11 अगस्त को समाप्त होना है।

मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अपने वरिष्ठ नेता एम. वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर तेज हुई है। वेंकैया नायडू के सूचना व प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास व आवास मंत्रालय का प्रभार क्रमश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है।

वित्तमंत्री अरुण जेटली रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से ही रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रहे है। पर्रिकर अब गोवा के मुख्यमंत्री हैं। इसी तरह अनिल माधव दवे के मई में निधन के बाद से केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन उनके पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं।

विपक्ष पाकिस्तान व चीन से तनाव के बीच केंद्र पर पूर्णकालिक रक्षामंत्री नहीं होने को लेकर आलोचना करता रहा है।

पिछला मंत्रिमंडल फेरबदल बीते साल जुलाई में हुआ था, इसमें मोदी ने 19 चेहरों को शामिल किया था और पर्यावरण राज्य मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की रैंक को कैबिनेट मंत्री का किया गया। इसमें पांच जूनियर मंत्रियों को हटा दिया गया।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close