breaking_news Home slider देश राजनीति

कांग्रेस आखिर चाहती क्या है, बोफोर्स घोटाले के ताजा खुलासे से ध्यान हटाने के लिए कर रही है : अनंत कुमार hg

साभार गूगल

नई दिल्ली, 25 जुलाई :         संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मंगलवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि बोफोर्स घोटाला मामले में ताजा खुलासे से ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस सदन में हंगामा खड़ा कर रही है। अनंत कुमार ने साथ ही यह भी कहा कि सरकार भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा सहित सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “हम समझ नहीं पा रहे कि आखिर कांग्रेस चाहती क्या है। हम साफ-साफ कह चुके हैं कि हम कृषि से लेकर कथित नृशंसता के वारदातों, जिसमें भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिया जाना और हिंसा भी शामिल है, सभी विषयों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, “लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी यही कहती रही हैं कि उन्हें इसके लिए पहले से नोटिस देना चाहिए..लेकिन हमें लगता है कि बोफोर्स घोटाला मामले के दोबारा खुलने से वे (कांग्रेस) बैकफुट पर चले गए हैं और डर गए हैं। उनके पास सिर्फ एक ही रास्ता बचा है, जांच का सामना करें और खुद को निर्दोष साबित करें..वे बोफोर्स घोटाले के खुलासे को दबा नहीं सकते..।”

हाल ही में बोफोर्स घोटाले की जांच से जुड़े रहे स्वीडन के एक पुलिस अधिकारी स्टेन लिंडस्टॉर्म के हवाले से एक खबर प्रकाशित हुई है, जिसमें कहा गया है कि भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनके तत्कालीन स्वीडिश समकक्ष ओलोफ पाल्मे ने बोफोर्स तोप सौदे से पहले वित्तीय मुआवजे को लेकर चर्चा की थी, जिसके तहत कुछ भारतीय नागरिकों और अन्य लोगों को भुगतान आसान बनाने के लिए बोफोर्स को स्वीडन में एक फाउंडेशन को चंदा देना था।

कांग्रेस के निलंबित छह सदस्यों के बारे में पूछे गए सवाल पर अनंत कुमार ने कहा, “क्या कांग्रेस कागज फाड़कर अध्यक्ष की ओर फेंके जाने का समर्थन करती है? उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है..।”

कांग्रेस सदस्यों का निलंबन वापस लिए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “इसका फैसला अध्यक्ष को करना है..।”

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment