होम > देश > राजनीति > गणतंत्र दिवस समारोह : राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में जगह देना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और पार्टी व पार्टी अध्यक्ष को ‘नीचा’ दिखने जैसा-कांग्रेस
breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

गणतंत्र दिवस समारोह : राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में जगह देना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और पार्टी व पार्टी अध्यक्ष को ‘नीचा’ दिखने जैसा-कांग्रेस

नई दिल्ली, 25 जनवरी :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में चौथी पंक्ति में जगह दी गई है। कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और पार्टी व पार्टी अध्यक्ष को ‘नीचा’ दिखाने के लिए ऐसा किया गया है। 

पारंपरिक रूप से गणतंत्र दिवस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष को पिछले वर्ष तक पहली पंक्ति में बैठने की जगह दी जाती रही है। लेकिन इस वर्ष समारोह में गांधी को चौथी पंक्ति में बैठना पड़ सकता है जहां 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया, “हां, हमें पता चला है कि राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस समारोह में चौथी पंक्ति में जगह दी गई है। यह काफी ओछी हरकत है।”

उन्होंने कहा कि राहुल को चौथी पंक्ति में जगह ‘सरकार के कहने पर दी गई है क्योंकि अधिकारी खुद यह निर्णय नहीं ले सकते।’

उन्होंने कहा, “यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का तरीका है, वे लोग आसियान नेता और भारत के लोगों के सामने कांग्रेस पार्टी और इसके अध्यक्ष को नीचा दिखाना चाहते हैं। इस तरह वह यह बताना चाहते हैं कि वह (राहुल) और कांग्रेस पार्टी की कोई अहमियत नहीं रह गई है।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close