breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

मोदी का आरोप झूठा, पूर्व नौसेना प्रमुख ने कहा- INS विराट पर राजीव गांधी पिकनिक मनाने नहीं सरकारी काम से गए थे

पूर्व एडमिरल ने अपनी बात रखते हुए वो पत्र भी दिखाया जिससे साबित होता है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी INS विराट पर सरकारी काम से गए थे न कि पिकनिक मनाने।

नई दिल्ली, 10 मई: former Navy Chief Admiral Ramdas dismisses PM Modi allegation on RajivGandhi–  लोकसभा चुनाव 2019 (LokSabha Election 2019) में छठे चरण के चुनाव के लिए दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) पर सनसनीखेज आरोप मढ़ा कि राजीव गांधी ने ‘INS विराट’ का इस्तेमाल एक द्वीप पर अपने परिवार,ससुराल वालों और कुछ विदेशी मेहमानों के साथ पिकनिक मनाने के लिए एक ‘निजी टैक्सी’ की तरह किया था।

मोदी के इस आरोप को पूर्व नौसेना प्रमुख ने सिरे से खारिज कर दिया है। पीएम मोदी के आरोप को पूर्व एडमिरल एल रामदास ने जुमला करार दिया है और कहा है कि “पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पिकनिक मनाने नहीं बल्कि सरकारी काम से INS विराट (INS Viraat) पर गए थे। पूर्व नेवी चीफ आगे बताते है कि राजीव गांधी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरण के लिए INS विराट पर गए थे। ये एकदम झूठा आरोप है। पूर्व प्रधानमंत्री का वो दौरा पूरी तरह से सरकारी था। हम इस तरह के आरोप से बहुत दुखी है। सेना का इतना अपमान किया कि हमने 10 दिन निजी टैक्सीकी तरह काम किया है। सेना किसी के इस्तेमाल के लिए नहीं है।“ 

former Navy Chief Admiral Ramdas dismisses PM Modi allegation on RajivGandhi used INS Virat as personal taxi

पूर्व एडमिरल ने अपनी बात रखते हुए वो पत्र भी दिखाया जिससे साबित होता है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी INS विराट पर सरकारी काम से गए थे न कि पिकनिक मनाने।

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को अचानक से लोकसभा चुनाव 2019 में मुद्दा बना लाएं पीएम मोदी। मोदी ने दिल्ली की सात संसदीय सीटों पर चुनाव होने से पहले राजीव गांधी पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने अपने परिवार व विदेशी मेहमानों के साथ विमानवाहक पोत INS विराट का इस्तेमाल पिकनिक मनाने के लिए किया था।

मोदी का दावा था कि INS विराट का इस्तेमाल राजीव गांधी ने एक निजी टैक्सी की तरह किया था। अब पूर्व नौसेना प्रमुख एल रामदास ने मोदी के इस बयान को जुमला बताया है और कहा है कि राजीव गांधी सरकारी काम से गए थे। नौसेना चीफ ने कहा कि INS विराट पर राजीव गांधी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में गए थे।

ये बिल्कुल झूठा आरोप है। राजीव गांधी का वह दौरा पूरी तरह से सरकारी था और कोई अन्य विदेशी मेहमान उनके साथ नहीं था। सिर्फ पीएम की पत्नी श्रीमती सोनिया गांधी उनके साथ थी जोकि प्रोटोकॉल के तहत स्वाभाविक रूप से आ सकती है। नौसेना प्रमुख मोदी के आरोप से बहुत आहत है और उन्होंने कहा है कि राजनीति के लिए सेना का अपमान उनसे बर्दाश्त नहीं हो रहा है। सेना किसी के निजी इस्तेमाल के लिए नहीं है।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: