Trending

बड़ी खबर: गोवा में कांग्रेस का सरकार बनाने का दावा,राज्यपाल को चिट्ठी लिखी

कांग्रेस के 14 विधायक है और पर्रिकर के पास 13 विधायक है। सरकार के विधायकों की संख्या और घट सकती है।

नई दिल्ली,16 मार्च: Goa Congress claim to form government in Goa- गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा को गोवा कांग्रेस के लीडर चंद्रकांत कावलेकर ने पत्र  लिखा है। दरअसल, लंब समय से बीमार चल रहे गोवा के  मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब हालत के चलते कांग्रेस ने अपना दावा पेश किया है। 

विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने गोवा की राज्यपाल मृदुला को लिखे पत्र में कहा है कि मनोहर पर्रिकर की सरकार अल्पमत में है। कांग्रेस के 14 विधायक है और पर्रिकर के पास 13 विधायक है। सरकार के विधायकों की संख्या और घट सकती है। इसलिए भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार को बर्खास्त किया जाए और गोवा विधानसभ में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए।

मृदुला सिन्हा को लिखे पत्र में कावलेकर ने कहा, प्रसंगवश भाजपा के दिवंगत विधायक फ्रांसिस डिसूजा की याद आती है, जिन्होंने विनम्रतापूर्वक कहा था कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार लोगों का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है और अब सदन में भी संख्याबल खो चुकी है। यह अनुरोध करते हुए कि ऐसी अल्पमत सरकार को इस समय सत्ता में बने रहने की अनुमति न दें, उन्होंने लिखा, हमारा यह भी अनुमान है कि भाजपा विधायकों की संख्या गिनती में और कम पड़ेगी।

चंद्रकांत कावलेकर ने आगे लिखा कि इसलिए आपका कर्तव्य बनता है कि आप भाजपा नित सरकार को बर्खास्त करके यह सुनिश्चित करें कि वर्तमान में सदन में बहुमत रखने वाले सबसे बड़े दल इंडियन नेशनल कांग्रेस को गोवा में सरकार बनाने के लिए निमंत्रित किया जाए।

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close