breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

अब तो पाकिस्तान के साथ आम,शाल और साड़ी का आदान प्रदान हो रहा है : गुलाम नबी आजाद

लखनऊ , 3 जून : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजग सरकार के कार्यकाल में पिछले तीन साल के दौरान देश के 578 जवान शहीद हुए और 877 नागरिक मारे गए हैं। कांग्रेस के उप्र प्रभारी गुलाम नबी आजाद शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “अकेले जम्मू-कश्मीर में 203 जवान शहीद हुए, पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में 1343 बार घुसपैठ की तथा छह महीनों में तीन बार हमारे छह जवानों के शव क्षतविक्षत किए गए।”

उन्होंने कहा, “पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जब दो जवानों के शव क्षतविक्षत किए गए थे, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के अपने चुनावी भाषणों में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही थी। लेकिन अब तो पाकिस्तान के साथ आम, शाल और साड़ी का आदान प्रदान हो रहा है।”

आजाद ने कहा कि नक्सल समस्या से निपटने में भी मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही है और पिछले तीन साल में 271 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं, नक्सलियों ने 665 नागरिकों की हत्या की है तथा नक्सली हिंसा की 3517 घटनाएं हुई हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि राजग सरकार में सुरक्षा पर बड़ी-बड़ी बातें की गई, लेकिन कोई ठोस काम नहीं किया गया। जब मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की हैसियत से चुनावी रैलियों को संबोधित करते थे, तो देश की सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बाते करते थे और कांग्रेस सरकार को घेरते थे।

आजाद ने कहा कि देश की सुरक्षा हर नागरिक के मन को छूती थी, इसलिए सत्तर फीसदी वोट उन्होंने देश को बेहतर सुरक्षा के नाम पर जनता से ले लिए। बाकी के वोट उन्होंने हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये और बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने के नाम पर लिए।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: