#JNUSU_Election2018: अध्यक्ष पद में फिलहाल लेफ्ट आगे,वोटो की गिनती जारी…

भाजपा व आरएसएस छात्रसंगठन ABVP ने जब चुनाव अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया तो वोटों की गिनती को रोकना पड़ा

नई दिल्ली,16सितंबर: #JNUSUresult#JNUSU_Election2018: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय  (JNUSU) में छात्रसंघ चुनावों के वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के ताजा रुझान में लेफ्ट आगे चल रहा है।

इस बार चुनावों में रिकॉर्ड 70फीसदी मतदान हुआ है। जेएनयू चुनावों की वोटिंग इस बार रिकॉर्ड इसलिए भी बना सकी क्योंकि साल 2007 के बाद सबसे ज्यादा इस साल छात्रों ने अपने मत का प्रयोग कियाम्। खबर लिखने तक अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवारी ही आगे चल रहे है।

वोटो की गिनती शुक्रवार रात 10 बजे से ही चल रही है और संभावना है कि इसके नतीजे अभी थोड़ी देर में यानि रविवार सुबह आ सकते है। ताजा रुझान के अनुसार, इस समय प्रेजिडेंट की पोस्ट के लिए लेफ्ट उम्मीदवार आगे चल रहे है।

सूत्रों से पता चला है की भाजपा व आरएसएस छात्रसंगठन ABVP ने जब चुनाव अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया तो वोटों की गिनती को रोकना पड़ा।

इससे पहले शनिवार 15 सितंबर को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) चुनावों के लिए मतगणना शनिवार को उस समय रोक दी गई, जब एक राजनीतिक दल के दो प्रमुख उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र में घुसे और बैलेट बॉक्स छीनने की कोशिश करने लगे। विश्वविद्यालय चुनाव समिति ने यह जानकारी दी।

छात्रसंघ चुनाव के लिए मतगणना शुक्रवार को शाम 5.30 बजे मतदान खत्म होने के बाद शुक्रवार रात 10 बजे शुरू हुई थी।

समिति ने जारी बयान में कहा, “जेएनयूएसयू निर्वाचन आयोग 2018-19 ध्यान में लाता है कि मतगणना केंद्र में जबरन घुसने, सीलबंद बैलेट बॉक्स और बैलेट पेपर को छीनने का प्रयास करने की वजह से मतगणना रोक दी गई है।

यह हमारी निर्वाचन समिति के साथ हिंसा को दर्शाता है। अध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवारों सहित महिला सदस्यों के साथ मारपीट भी की गई।”

शनिवार तड़के चार बजे के आसपास मतगणना केंद्र की खिड़कियां तोड़ दी गई। इसका विरोध कर रहे कुछ छात्र घायल भी हुए हैं।

मतगणना अनिश्चितकाल के लिए रोक दी गई है और शिकायत निवारण समिति की बैठक बुलाई गई है।

(इनपुट आईएएनएस और एजेंसी से भी)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close