होम > देश > राजनीति > जब तक मुख्यमंत्री विदेश दौरे की जानकारी नहीं देते हैं, कुछ नहीं खाएंगे, केवल पानी पीएंगे: कपिल मिश्रा
breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

जब तक मुख्यमंत्री विदेश दौरे की जानकारी नहीं देते हैं, कुछ नहीं खाएंगे, केवल पानी पीएंगे: कपिल मिश्रा

नई दिल्ली, 10 मई :  दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार से बर्खास्त कपिल मिश्रा ने बुधवार को अपने घर में अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पिछले दो साल के दौरान आप के पांच नेताओं के विदेश दौरे का ब्यौरा मांगा है। साथ ही कहा है कि जब तक मुख्यमंत्री यह जानकारी नहीं देते हैं, वह कुछ नहीं खाएंगे।

मिश्रा ने केजरीवाल के नाम एक खुले पत्र में कहा कि वह अपने घर में ‘सत्याग्रह’ कर रहे हैं।

मिश्रा ने यह आरोप भी लगाया कि उन्हें ‘अंतर्राष्ट्रीय फोन नम्बरों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।’

उन्होंने कहा, “मुझे एक अंतर्राष्ट्रीय नम्बर से एक फोन कॉल आई, लेकिन मैंने उसे नहीं उठाया। उसके बाद मुझे वॉट्स एप पर जान से मारने की धमकी मिली।”

उन्होंने कहा कि वह ‘अपने घर के एक कोने में अकेले बैठकर भूख हड़ताल कर रहे हैं’ और जब तक मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने पांच दोस्तों संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं का ब्यौरा नहीं देते, तब तक वह अनशन खत्म नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह ‘कुछ नहीं खाएंगे, केवल पानी पीएंगे।’

मिश्रा ने कहा कि वह जानते हैं कि केजरीवाल को उनकी ‘जिंदगी की कोई परवाह नहीं’ है। उन्होंने कहा कि वह अपना आंदोलन तब तक जारी रखेंगे, जब तक कि यह खुलासा नहीं हो जाता कि, “उन सबने कहां की यात्राएं की, क्यों की, उन्होंने क्या किया और किसके पैसों से उन्होंने यह सब किया?”

मिश्रा ने कहा, “कई लोगों का कहना है कि अगर यह ब्यौरा सार्वजनिक कर दिय गया तो हवाला का पैसा, चंदे के पैसों में गड़बड़ी और नकद लेनदेन सभी का मिनटों में पता चल जाएगा।”

मिश्रा ने मंगलवार को सीबीआई में केजरीवाल, उनके रिश्तेदारों और अन्य आप नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई थी।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close