होम > देश > राजनीति > LS election 2019: जारी हो गई कांग्रेस के उम्मीदवारों की चौथी सूची,शशि थरूर सहित वरिष्ठों को मिला टिकट
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

LS election 2019: जारी हो गई कांग्रेस के उम्मीदवारों की चौथी सूची,शशि थरूर सहित वरिष्ठों को मिला टिकट

चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों के नामों का एलान हुआ है

नई दिल्ली,17 मार्च: LokSabha Election 2019: Congress release candidates 4th list- कांग्रेस (Congress) पार्टी ने लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections2019) के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची (candidates 4th list) जारी कर दी है। इसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर समेत अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को सीट दी गई है। शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम सीट का टिकट दिया गया है।

चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों के नामों का एलान हुआ है। इनमें अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबम टुकी को पश्चिम अरुणाचल प्रदेश सीट से टिकट दिया गया है। पांच उम्मीदवारो को छत्तीसगढ़,सात को उत्तर प्रदेश,दो को अरुणाचल प्रदेश,एक को अंडमान निकोबार और बारह उम्मीदवारों को केरल सीट से उतारा गया है।

उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कांग्रेस ने यूपी के कैरान से हरेंद्र मलिक को टिकट दिया है और इंदिरा भाटी को बिजनौर,ओम प्रकाश शर्मा को मेरठ सीट से चुनाव लड़ाया जा रहा है।

कांग्रेस ने अपने दिग्गज सूरमाओं के नामों का एलान उम्मीदवारों की दूसरी सूची में ही कर दिया था। इनमें राज बब्बर को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से चुनाव लड़ाया जा रहा है तो प्रिया दत्त को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल की सीट दी गई है। भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई सावित्रि बाई फुले को उत्तर प्रदेश के बहराइच सीट से टिकट दिया गया है।

इसके अतिरिक्त श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर सीट, परवेज खान को यूपी की संत कबीर नगर सीट, दक्षिण मुंबई का टिकट मिलिंद मुरली देवरा को सीट दी गई है। इतना ही नहीं, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे((Sushil Kumar Shinde) महाराष्ट्र के सोलापुर से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 8 मार्च को जारी की थी। जिसमें पंद्रह उम्मीदवारों के नाम थे। इससे पहली सूची में गुजरात से चार, उत्तर प्रदेश से ग्यारह नाम शामिल किए गए थे।

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की बात करें तो सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  रायबरेली (Raebareli) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अमेठी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे है। सोनिया गांधी की सीट कंफर्म होने से उस अफवाह को विराम लग गया कि सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही।

उत्तर प्रदेश में राहुल और सोनिया के अलावा इमरान मसूद को सहारनपुर से, सलीम इकबाल शेरवानी को बदायूं सीट से टिकट मिला है। उन्नाव से श्रीमति अन्नू टंडन और धौरहरा लोकसभा सीट से जितिन प्रसाद को चुनाव लड़ाया जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस लीडर सलमान खुर्शीद को उनकी परिचित सीट फर्रुखाबाद से मैदान में उतारा गया है। कुशीनगर से आरपीएन सिंह को, राजाराम पाल को अकबरपुर से,बृजलाल खबरी को जालौन से कैंडिडेट घोषित किया गया है। जालौन रिजर्व सीट है।

गुजरात के लिए राजू परमार को अहमदाबाद पश्चिम सीट दी गई है जोकि रिजर्व सीट है। भरतसिंह एम सोलंकी को आनंद से, प्रशांत पटेल को वड़ोदरा से और रंजीत मोहनसिंह राठवा को छोटा उदयपुर सीट से टिकट दिया गया है। वैसे छोटा उदयपुर भी रिजर्व सीट है।

यह भी पढ़े: बड़ी खबर: गोवा में कांग्रेस का सरकार बनाने का दावा,राज्यपाल को चिट्ठी लिखी

यह भी पढ़े: कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी नौकरियों में महिलाओं को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण

यह भी पढ़े:महागठबंधन को महा झटका,मायावती ने कहा-कांग्रेस से किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close