breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिलोकसभा चुनाव 2019
Trending

एक्जिट पोल के अनुसार मोदी की फिर से तूफानी पारी,सपा-बसपा-कांग्रेस पर भारी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा

नयी दिल्ली, 20 मई:LokSabha Election 2019 Exit Pollलोकसभा चुनाव 2019 (LokSabha Election 2019) का असली परिणाम भले ही 23 मई को आना है लेकिन रविवार शाम जारी हुए एक्जिट पोल में दोबारा मोदी की वापसी की भविष्यवाणी कर दी गई (Exit Poll predict Modi led BJP-NDA Majority) है।

जी हां, एक्जिट पोल की मानें (Exit Poll predict) तो देश में एक बार फिर बन रही है मोदी सरकार (Modi led BJP-NDA Majority)। ज्यादातर एक्जिट पोल के नतीजे कमोबेश 2014 के परिणाम को ही दिखाते दिख रहे है लेकिन सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनावों का परिणाम 23 मई को ही आएगा। हालांकि एक्जिट पोल से सट्टा बाजार पर भी काफी गर्म है।

एक्जिट पोल में मोदी नित एनडीए को बहुमत-LokSabha Election 2019 Exit Poll predict Modi led BJP-NDA Majority

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा।

लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला। वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है। लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए।

टाइम्स नाऊ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक राजग को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि कांग्रेस-नीत संप्रग को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं।

सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग और संप्रग को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है।

हालांकि नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है। इसने संप्रग को 164 सीटें दी हैं।

न्यूज 18 पर आए एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग को 292 से 312 सीटें मिलेंगी जबकि संप्रग को 62 से 72 सीटें मिलने की संभावना है।

कई एक्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन भाजपा को खासा नुकसान पहुंचा सकता है।

2014 के चुनाव में राजग को राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 73 सीटें मिली थीं।

 कुछ एक्जिट पोल की मानें तो इस बार भाजपा गठबंधन को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

 

यह भी पढ़े: UP EXIT POLL : BJP ने फिर मारी बाजी, साइकल हुई पंक्चर-मायावती भी हारी

यह भी पढ़े: Breaking Exit Poll : बीजेपी फिर आएगी सत्ता में, बड़े-बड़े राज्यों में बीजेपी का परचम

यह भी पढ़े: Live 7th फेज : बंगाल में फिर चुनावी हिंसा,मतदान की गति धीमी,अभी तक सिर्फ 46-48% (1.30pm)

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

Watch This:

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: