breaking_news Home slider देश राजनीति

मायावती ने इस्तीफा देकर सही किया, भाजपा अहंकारी और दलित विरोधी है : लालू

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सही और स्वभाविक बताते हुए कहा कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है, राजद मायावती के साथ है (साभार-इंडिया.कॉम)

पटना, 18 जुलाई : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सही और स्वभाविक बताते हुए कहा कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है, राजद मायावती के साथ है। उन्होंने कहा, ‘मायावती चाहेंगी तो हम बिहार से उन्हें दोबारा राज्यसभा भेजेंगे।’ पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए लालू प्रसाद ने कहा, “दलितों की आवाज दबाई जा रही है, भाजपा अहंकार में डूबी हुई है। मायावती के साथ राज्यसभा में जो व्यवहार किया गया, उससे साफ है कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है।”      

लालू ने आगे कहा, “अगर मायावती चाहें, तो हम बिहार से उन्हें फिर राज्यसभा भेजेंगे।”

उल्लेखनीय है कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बसपा नेता का आरोप है कि सत्तापक्ष ने उन्हें दलितों पर अत्याचार का मुद्दा राज्यसभा में उठाने नहीं दिया। नाराज मायावती ने पहले चेतवानी दी, फिर कुछ घंटों बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

–आईएएनएस