breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

ED ने कोर्ट से कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे रॉबर्ट वाड्रा, हिरासत में लेकर करना चाहते हैं पूछताछ

नई दिल्ली,19 मार्च: Money laundering case- ED tells court wants custody Robert Vadra- प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering) में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट से कहा है कि वे रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेने की इजाजत दें चूंकि रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra)पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहें।

ईडी (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की अंतरिम जमानत याचिका के जवाब में कोर्ट में यह बात कही। कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ में सहयोग करने का निर्देश दिया है लेकिन साथ ही उनकी जमानत अवधि  भी 25 मार्च तक बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि ईडी (ED) धनशोधन (Money Laundering case) मामले में रॉबर्ट वाड्रा से तकरीबन सात घंटे पूछताछ करता रहा। विदेश में अवैध संपत्ति की खरीद से यह केस जुड़ा है।

ऑफिसर्स ने बताया कि वाड्रा से पूरा दिन पूछताछ चली। वाड्रा दिल्ली के जामनगर हाउस में स्थित ईडी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष उपस्थित हुए थे।

इस मामले में वाड्रा से पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। इतना ही नहीं, जयपुर में भी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ हुई थी। यहां मनी लॉन्ड्रिंग के एक अलग मामले की ईडी जांच कर रहा है और इसी के चलते पूछताछ हो रही थी।

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा से धनशोधन (Money laundering case) मामले में दिल्ली में ईडी जांच कर रही है।

दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाड्रा की अंतरिम जमानत 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी थी। ईडी का केस वाड्रा के खिलाफ लंदन में स्थित एक प्रॉपर्टी की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है।

19 लाख पौंड की कीमत वाली यह संपत्ति 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित है और ईडी का आरोप है कि कारोबारी (वाड्रा) ने कथित तौर पर बेनामी तरीके से इसे हासिल किया था।

वैसे, वाड्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: