breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

भाजपा छोड़ उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए, टिकट कटने से नाराज थे

नई दिल्ली,24 अप्रैल:MP Udit Raj joins Congress,left BJP- भाजपा सांसद उदित राज भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए है। उदित राज भाजपा की ओर से उत्तर पश्चिम लोकसभी सीट का टिकट न मिलने से नाराज चल रहे  थे, लेकिन फिर भी उन्हें उम्मीद थी कि शायद भाजपा उन्हें देर से ही सही टिकट दे देगी,लेकिन कल जब भाजपा ने अपने सिटिंग एमएलए उदित राज का टिकट काटकर उनकी जगह टिकट सिंगर हंसराज हंस को दे तो आज वे कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी खुद उदित राज ने ट्वीट करके दी।

बुधवार को उदित राज को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल किया गया। सूत्रों से पता चला है कि सांसद उदित राज ने बुधवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्होंने पार्टी में उनका स्वागत किया।

गौरतलब है कि उदित राज पिछले लोकसभा चुनाव (LokSabha Election) में उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से बीजेपी के टिकट पर ही सांसद बने थे,लेकिन जब इस बार उन्हें इस सीट से टिकट नहीं मिला तो वे नाराज चल रहे थे और खुलकर ऐलान कर दिया था कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे पार्टी छोड़ देंगे। उदित राज का टिकट काटकर भाजपा ने हंसराज हंस को टिकट दिया है। वैसे खुद उदित राज ने भी मंगलवार को दावा किया था कि उनके ऊपर भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है।

इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रमुख उदित राज को भाजपा ने इस बार टिकट नहीं दिया तो उनकी जगह मैदान में हंसराज हंस को उतार दिया। उदित राज ने पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट से विजय हासिल की थी। इस बार भाजपा ने फिर भी उनका टिकट काट क्यों काट दिया, इस सवाल के जवाब में वे कहते है कि “2018 में अनुसूचित जाति-जनजाति संशोधन पर जब बंद का एलान हुआ तो मैंने विरोध किया था,संभवत: पार्टी नेतृत्व इसी बात से मुझसे नाराज हो गया। सरकार जब कोई भर्ती नहीं कर ही तो क्या मुझे इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए? मैं दलितों के मुद्दों को उठाता रहूंगा”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: