breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिलोकसभा चुनाव 2019
Trending

सांसद वीआईपी संस्कृति से बचें,अन्य नागरिकों की तरह कतार में खड़े हो: मोदी नवनिर्वाचित सांसदों से

मोदी ने राजग के नवनिर्वाचित सांसदों से बिना भेदभाव के काम करने को भी कहा

नयी दिल्ली, 25 मई : MPs avoid VIP culture: Modi from newly-elected MPs: लोकसभा चुनाव 2019 (LokSabha Election 2019) में भाजपा को विराट ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने बतौर प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल की दूसरी पारी शुरू करने से पहले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों को शनिवार को संबोधित करते हुए (Modi from newly-elected MPs) कहा कि वे सभी वीआईपी संस्कृति से बचें (MPs avoid VIP culture)और अगर जरूरत पड़े तो उन्हें अन्य नागिरकों की तरह कतारों में भी खड़े होना चाहिए।

प्रधानमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल की शुरूआत करने जा रहे नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार अब ‘नयी ऊर्जा के साथ, नए भारत के निर्माण के लिए नयी यात्रा’ शुरू करेगी।

मोदी (Modi) ने राजग (NDA) के नवनिर्वाचित सांसदों (Modi from newly-elected MPs)से बिना भेदभाव के काम करने को भी कहा।

भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद अपने करीब 75 मिनट के भाषण में मोदी ने अल्पसंख्यकों का भी विश्वास जीतने की जरूरत बताते हुए कहा कि वोट-बैंक की राजनीति में भरोसा रखने वालों ने अल्पसंख्यकों को डर में जीने पर मजबूर किया, हमें इस छल को समाप्त कर सबको साथ लेकर चलना होगा।

उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए लोगों की सेवा करने से बेहतर अन्य कोई मार्ग नहीं है।

मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में राजग के सांसदों से कहा कि हम उनके लिए हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया तथा उनके लिए भी हैं जिनका हमें विश्वास जीतना है ।

उन्होंने सांसदों से वीआईपी संस्कृति से बचने को कहा। उन्होंने कहा कि सांसदों को जरूरत पड़ने पर अन्य नागरिकों की तरह कतारों में भी खड़ा होना चाहिए।

मंत्रिपरिषद के नामों को लेकर चल रही अटकलों पर मोदी ने सांसदों से कहा कि इन पर भरोसा नहीं करें, नियमों के अनुसार जिम्मेदारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव बांटते हैं और दूरियां पैदा करते हैं लेकिन 2019 चुनाव ने लोगों और समाज को जोड़ने का काम किया।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सत्ता समर्थक लहर थी, इसके परिणामस्वरूप सकारात्मक जनादेश आया।

मोदी ने राजग नेताओं को मीडिया से बातचीत करने में संयम बरतने की भी सलाह दी और कहा कि सार्वजनिक रूप से दिये गये कुछ बयान अकसर हमें परेशान करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने 2014 से 2019 तक गरीबों के लिए सरकार चलाई, मैं कह सकता हूं कि इस बार गरीबों ने सरकार चुनी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: