breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

नरेंद्र मोदी को आज चुना जाएगा बीजेपी संसदीय दल का नेता, 30 मई को ले सकते है शपथ!

स्मृति ईऱानी ने अमेठी जीता है इसलिए उन्हें खास पद मंत्रिमंडल में मिल सकता है।

नई दिल्ली,25 मई:Narendra Modi to be elected today in the BJP parliamentary party meeting- लोकसभा चुनाव 2019 (LokSabha Election 2019)  में मोदी (Modi) के नेतृत्व में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल कर ली है।

आज शाम दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी और इसके अंतर्गत नरेंद्र मोदी को औपचारिक रूप से बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, इसके बाद भाजपा अपने सहयोगियों के साथ एनडीए की बैठक भी करेंगी,जिसमें उद्धव ठाकरे,नीतीश कुमार, राम विलास पासवान और अन्य एनडीए के सदस्य शामिल हो सकते है।

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह मोदी के नेतृत्व में नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर एनडीए के सहयोगियों के साथ आज और कल विचार-विमर्श करेंगे।

भाजपा के उपाध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 के दिन ही बता दिया था कि पीएम मोदी ने सभी सांसदों को आगामी 100 दिनों का एजेंडा तैयार करने का आदेश दे दिया था। इससे स्पष्ट है कि एनडीए की सरकार अपने पिछले पांच साल के अधूरे कामों को दूसरे टर्म में प्राथमिकता देने की कोशिश करेगी।

मुख्य बिंदु:

1.सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ 30 मई को ले सकते है लेकिन अभी फिलहाल तारीख पर अंतिम मुहर नहीं लगी है।

2.शपथ ग्रहण समारोह कितने बड़े स्केल पर होगा,तय होना बाकी है।

3.नवनिर्वाचित सांसदों की लिस्ट आज चुनाव आयोग राष्ट्रपति को देगा।

4.अमित शाह-मोदी की जोड़ी युवा व नए चेहरों को इसबार शामिल कर सकती है।

5.कुछ मंत्री पश्चिम बंगाल से भी बनाएं जा सकते है। अगला टारगेट पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव है।

6.जो भी बड़े स्तर के मंत्रालय है फिलहाल उनमें फेरबदल के संकेत नहीं।

7. स्मृति ईऱानी ने अमेठी जीता है इसलिए उन्हें खास पद मंत्रिमंडल में मिल सकता है।

8. जिन मंत्रियों ने बेहतर काम किया है वे बने रहेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने दम पर 303 सीटों पर विराट जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है। कांग्रेस को 2014 के मुकाबले केवल 8 सीटें अधिक मिली है। कांग्रेस कुल मिलाकर 52 सीटों पर ही जीत कायम की है।

संपूर्ण देशभर में भगवा रंग चढ़ गया है चूंकि भाजपा को 2014 के मुकाबले 2019 में प्रचंड बहुमत मिला है और एनडीए के सहयोगियों को भी इसका लाभ मिला है।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: