breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति

विपक्षी पार्टिया 6 मुद्दों पर सरकार को संसद में घेरेगी

नई दिल्ली, 18 जुलाई : एकजुट विपक्ष ने संसद के मॉनसून सत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार को आक्रामक ढंग से घेरने के लिए मंगलवार को एक रणनीति बनाई। सत्र के पहले दिन तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), वाम मोर्चा तथा अन्य विपक्ष पार्टियों के नेताओं ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में बैठक की।

ज्ञात सूत्रों का कहना है कि विपक्षी पार्टियां छह मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंची हैं और उन्हें दोनों सदनों में प्रस्तावों व चर्चाओं सहित विभिन्न नोटिसों के माध्यम से उठाने का फैसला किया है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने संवाददाताओं से कहा कि मुद्दों में भारत-चीन के बीच सीमा पर गतिरोध, अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमले के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर के हालात, भीड़ द्वारा हत्या (मॉब लिंचिंग) के मद्देनजर कमजोर तबकों के खिलाफ अत्याचार, रोजगार सृजन व नोटबंदी के प्रतिकूल प्रभावों के मद्देनजर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का जल्दबाजी में क्रियान्वयन, किसानों द्वारा हालिया खुदकुशी के मद्देनजर किसानों की दुर्दशा तथा राजनीतिक विपक्षियों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल शामिल हैं।

विपक्षी पार्टियां प्रत्येक दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मुलाकात करेंगी और फैसला करेंगी कि उस दिन कौन-सा मुद्दा उठाना है।

सिक्किम सेक्टर में चीन के साथ गतिरोध पर विपक्षी पार्टियां राजग सरकार से बयान की मांग करेंगी।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close