होम > देश > राजनीति > ट्विटर पर मोदी बने ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’,लेकिन इस कद्दावर नेता ने बनाई दूरी
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

ट्विटर पर मोदी बने ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’,लेकिन इस कद्दावर नेता ने बनाई दूरी

इसके बाद मोदी मंत्रिमंडल के सभी नेताओं ने भी अपने नाम के आगे #Chowkidar जोड़ दिया..सिर्फ इस कद्दावर केंद्रीय मंत्री को छोड़कर...

नई दिल्ली, 17 मार्च: PM Modi adds Chowkidar Narendra Modi in his twitter handle – पीएम मोदी ने रविवार सुबह 11 बजे #Chowkidar Narendra Modi अपने ट्विटर हैंडल में अपने नाम के आगे जोड़ दिया। बस फिर क्या था इसके बाद मोदी मंत्रिमंडल के सभी नेताओं ने भी अपने नाम के आगे #Chowkidar जोड़ दिया।

अमित शाह समेत सभी केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी भक्ति का परिचय देते हुए अपने ट्विटर हैंडल के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ दिया। ट्विटर पर ये मुहिम पीएम मोदी की ओर से अपनी पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के लिए बनाएं गए लॉन्चिंग कैंपेन #meinbhichowkidar के अंतर्गत की गई।

गौरतलब है कि चौकीदार लगाने की होड़ में जहां तकरीबन सभी केंद्रीय मंत्री फिर चाहे वे स्मृति ईरानी,पीयूष गोयल,थावर चंद गहलौत,राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण जुटे दिखे वहीं ये खबर लिखने तक यानि शाम 7:00 बजे तक भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस कैंपेन से अपनी दूरी बनाती दिखी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के आगे अभी तक फिलहाल चौकीदार शब्द नहीं जोड़ा।

शाम चार बजे तक अरुण जेटली,नितिन गडकरी और उसके बाद राजनाथ सिंह ने भी चौकीदार जोड़ लिया। एक ओर जहां मोदी कैबिनेट के सभी मंत्रिगण मोदीमय हो रहे है तो वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की दूरी चर्चा का विषय बन सकती है। खैर, देखते है कि क्या देर-सवेर सुषमा स्वराज भी चौकीदार जोड़ेंगी या नहीं।

PM Modi adds Chowkidar Narendra Modi in his twitter handle but Sushma Swaraj did not apply chowkidar
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

इसके बाद ट्विटर पर भाजपा आईटी सेल ने अब #ChowkidarPhirSe हैशटैग ट्विटर पर टॉप पर ट्रेंड कर दिया है जोकि काफी देर से टॉप पर बना है।

चौकीदार चोर है का मोदी ने दिया राहलु गांधी को जवाब

राहुल गांधी अक्सर मोदी के लिए कहते दिखते है-चौकीदार चोर है। तो हमेशा की तरह मोदी ने इस बार भी राहुल गांधी के कटाक्ष ‘चौकीदार चोर है’…. के शब्दों को लेकर अपना नया कैंपेन ‘मैं भी चौकीदार’ … शुरू कर दिया।

इस कैंपेन के शुरू होने के बाद रविवार को इसे प्रमोट करने के लिए पीएम मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार नरेंद्र मोदी जोड़ दिया,जिसे मोदी मंत्रिमंडल के तकरीबन सभी मंत्रियों ने ‘चौकीदार’ लगाकर फॉलो किया।

इससे पूर्व पीएम मोदी ने #Main Bhi Chowkidar कैंपेन के लिए एक वीडियो शेयर करके सोशल मीडिया पर चुनावी बिगुल बजाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं’। उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है।

2014 में भी मोदी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से निष्कासित चल रहे मणिशंकर अय्यर के चायवाला कॉमेंट को अपना चुनावी हथियार बनाया था। अब पांच साल बाद भी उसी रणनीति पर चलते हुए मोदी ने राहुल के चौकीदार चोर है….को अपना चुनावी हथियार बनाते हुए….मैं भी चौकीदार.…मुहिम शुरू कर दी है। इसके लिए नरेंद्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन के अंतर्गत मोदी को दोबारा लाने का संकल्प और विश्वास दिखाया जा रहा है।

ध्यान दें कि लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग 11 अप्रैल से शुरू हो रही है। इस बार सात चरणों में वोट पडेंगे और वोटिंग 19 मई को खत्म होगी। इसके बाद चुनावों का परिणाम 23 मई को आयेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close