Trending

नेतृत्व के लिए पीएम मोदी को पहला Philip Kotler प्रेसीडेंशियल अवॉर्ड मिला

प्रशस्ति-पत्र में कहा गया है कि नरेन्द्र मोदी को देश को उत्कृष्ट नेतृत्व देने के लिए चुना गया है

नई दिल्ली,14जनवरी:#PMModihonouredfirst-everPhilipKotlerPresidentialAward-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोमवार को यहां उनके आधिकारिक आवास पर पहला फिलिप कोटलर प्रेसीडेंशियल पुरस्कार प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार पीपुल, प्रॉफिट और प्लानेट पर केन्द्रित है। यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष किसी देश के नेता को प्रदान किया जाएगा। यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रशस्ति-पत्र में कहा गया है कि नरेन्द्र मोदी को देश को उत्कृष्ट नेतृत्व देने के लिए चुना गया है।

देश के लिए अथक ऊर्जा के साथ उनकी नि:स्वार्थ सेवा की वजह से देश ने बेहतरीन आर्थिक, सामाजिक और प्रौद्योगिकी विकास हासिल किया है।

प्रशस्ति-पत्र में कहा गया है कि मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान अब नवाचार और मूल्यवर्धित उत्पादन केन्द्र (मेक इन इंडिया) के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी, लेखांकन एवं वित्त जैसे पेशेवर सेवाओं के केन्द्र के रूप में हुई है।

प्रशस्ति-पत्र में यह भी कहा गया है कि उनके दूरदर्शी नेतृत्व की वजह से सामाजिक लाभ और वित्तीय समावेशन के लिए विशिष्ट पहचान संख्या, आधार सहित डिजिटल क्रांति (डिजिटल इंडिया) हो सकी। इससे उद्यमिता, व्यापार सुगमता और देश के लिए 21वीं सदी का ढांचागत विकास करने में मदद मिली है।

प्रोफेसर फिलिप कोटलर नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी, केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में मार्केटिंग के विश्व प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं। बीमारी की वजह से उन्होंने अमेरिका के जॉर्जिया में इमोरी यूनीवर्सिटी के डॉ. जगदीश सेठ को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुरस्कार प्रदान करने के लिए भेजा था।

— आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close