breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

अबकी बार मोदी ने खेला है पिछड़ाकार्ड! कहा-पिछड़े समाज से होने की वजह से कांग्रेस ने गाली दी

पीएम मोदी ने अपनी रैली में पिछड़ा कार्ड खेलते हुए कहा कि "कांग्रेस व उसके सहयोगियों ने बोला है कि समाज में सभी मोदी चोर है।

नई दिल्ली, 17 अप्रैल: PM Modi played pichhda card by hit back Rahul Gandhi- प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) अपने ऊपर आते हर विपक्षी वार को भुनाना बखूबी जानते है। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। अबकी बार मोदी ने खेला है पिछड़ाकार्ड (PM Modi played pichhda card)

जी हां,पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बयानबाजी करते हुए कहा कि कांग्रेस उन्हें चोर कहकर गाली दे रही है और सभी चोरों को मोदी बताकर कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने पिछड़ों (backward) का अपमान किया है।

मोदी महाराष्ट्र के माधा की रैली में जनता को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पहले चौकीदार चोर कहा और अब चूंकि मैं पिछड़ी जाति (backward caste) से हूं इसलिए अब चोर बोलकर वह पिछड़ों का अपमान कर रहे है। 

मोदी ने केवल कांग्रेस पर ही हमला नहीं बोला बल्कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी वंशवाद का आरोप मढ़ दिया। उन्होंने कहा कि पवार माधा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव से इसलिए भागे चूंकि उन्हें अपनी हार का एहसास हो गया।

पीएम मोदी ने अपनी रैली में पिछड़ा कार्ड खेलते हुए कहा कि “कांग्रेस व उसके सहयोगियों ने बोला है कि समाज में सभी मोदी चोर है। दरअसल, कांग्रेस ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहे है। उन्होंने मुझे अपशब्द इसलिए बोले क्योंकि मैं पिछड़ी जाति से हूं और इस बार नामदार ने सारी सीमाएं लांघ दी है और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले है”

राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था कि ” ‘‘मेरा एक प्रश्न है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों होता है, भले ही वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी हो और नरेंद्र मोदी हो? हमें नहीं पता कि ऐसे और कितने मोदी आएंगे।’’

मोदी ने इसी बयान पर दोबारा अपना पिछड़ा कार्ड खेलकर सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है और हमेशा की तरह मुद्दे की बात को घुमा दिया। मोदी ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि ” नामदार ने पहले चौकीदार चोर कहा था और अब वे मेरे पिछड़े समुदाय (मोदी समुदाय) की छवि खराब करने के लिए मुझे गालियां दे रहे है। कांग्रेस मुझे पिछड़े समुदाय से होने के कारण हमेशा गालियां देती है।”उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पिछड़े समुदाय की मेरी पृष्ठभूमि को लेकर कई वर्षों से मेरा अपमान करती आई है।’’

मोदी ने आगे अपना इमोशनल कार्ड जारी रखते हुए कहा कि “मैं तो कांग्रेस के इस प्रकार के हमलों का आदी हो गया हूं। अब वे मुझे बदनाम करते हुए मेरे पूरे समुदाय की छवि खराब  कर रहे है। आप अगर मेरे पूरे समुदाय को अपमानित करेंगे तो मैं यह नहीं सहूंगा। मुझे चोर कहकर पूरे पिछड़े समुदाय को क्यों ये तमगा दिया जा रहा है”

(इनपुट एजेंसी से)

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: