breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

मोदी को ‘कांग्रेस के ’70 सालों’ का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी ने नोटबंदी को कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के नाम पर लागू किया और देशवासियों को झूठ बोला

रायबरेली, 28 अप्रैल: Rahul Gandhi hit back Modi over claim 70 years Congress did nothing- राहुल गांधी ने पीएम मोदी के दावे 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया का,करारा जवाब दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 70 साल में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (GST) जैसी मूर्खता किसी ने नहीं की।

गौरतलब है कि राहुल गांधी रायबरेली के ऊंचाहार में शनिवार को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे और तभी उन्होने यह टिप्पणी की।

दरअसल, मोदी ने एक निजी चैनल को शुक्रवार को दिए अपने इंटरव्यू में अर्थशास्त्रियों के उन दावों को खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया है कि नोटबंदी के कारण बेरोजगारी बढ़ी है। मोदी ने कहा कि ‘लोग नोटबंदी के निर्णय को महत्वहीन बनाने का बहाना ढूंढ रहे है।‘

यहां तक की मोदी ने भारत सरकार के सांख्यिकी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले संस्थान नेशनल सैंपल सर्वे ऑर्गेनाइजेशन NSSO के बेरोजगारी की रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया और इसपर न कोई सवाल उनसे पूछा गया और न ही हमेशा की तरह उन्होंने कोई जवाब दिया।

गौरतलब है कि एनएसएसओ (NSSO) की जिस रिपोर्ट को नोटबंदी के बाद से ही छिपाया जा रहा था उसके अधिकारियों ने पद से इस्तीफा देते हुए रिपोर्ट लीक कर दी और जिससे इस बात का खुलासा हुआ मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर पिछले 45 साल में सबसे ऊंची है यानि सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है और इसका प्रमुख कारण नोटबंदी (Notebandi) और जीएसटी (GST) की त्रुटियां भी है।

राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी ने नोटबंदी को कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के नाम पर लागू किया और देशवासियों को झूठ बोला।

अगर कालेधन के खिलाफ यह लड़ाई थी तो 2016 में नोटबंदी के बाद कोई चोर बैंकों और एटीएम के बाहर कतारों में क्यों नहीं खड़ा था।’

राहुल गांधी ने मोदी पर 22 लाख सरकारी नौकरियां न भरने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो एक साल के अंदर ही सभी पदों को भर दिया जाएगा और साथ ही यदि यूपी में उनकी पार्टी सरकार बनाती है तो किसानों के कर्ज माफ होंगे।

राहुल ने कहा कि हमने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही दो दिनों के अंतर्गत ही किसानों के कर्ज माफ करने का वादा पूरा किया है।

चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से भी बात की और रोजगार,किसानों के कर्जमाफी सरीखे वादे मोदी सरकार द्वारा पूरा न करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि’ मोदीजी देश से पिछले पांच सालों से सिर्फ झूठ बोल रहे है।

बेरोजगारी दर पिछले 45 सालों में सबसे ऊंची स्तर पर पहुंच गई है और यूपी का युवा इसे जानता है। मोदी जी ने अपने भाषणों में दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन चार करोड़ लोगों की नौकरियां नोटबंदी के बाद से चली गई है। किसान आज भी आत्महत्या कर रहे है चूंकि उनके कर्जमाफी करने के वादे पूरे नहीं किए गए।‘

गांधी ने आगे कहा कि ‘मोदीजी अपने 15 लाख रुपये के वादे और युवाओं को रोजगार देने के वादे पर बात भी नहीं करते चूंकि उनके पास अब बोलने के लिए कुछ नहीं रह गया। मोदीजी के सामने एक टेलीप्रॉम्टर होता है,जिसे पढ़कर वे भाषण देते है और वहीं उन्हें नियंत्रित करता है।‘

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: