होम > देश > देश की अन्य ताजा खबरें > SC ने जारी किया राहुल गांधी को अवमानना नोटिस,अगले मंगलवार सुनवाई
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराजनीति
Trending

SC ने जारी किया राहुल गांधी को अवमानना नोटिस,अगले मंगलवार सुनवाई

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हवाले से दिए अपने बयान पर खेद जताया है और कहा कि कैंपेन 18  महीने से चल रहा है

नई दिल्ली, 23 अप्रैल: Supreme court issued noticed to Rahul Gandhi- राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक अवमानना नोटिस (Supreme court issued noticed to Rahul Gandhi) जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई अगले मंगलवार 30 अप्रैल को होगी

राहुल गांधी की ओर से उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हवाले से दिए अपने बयान पर खेद जताया है और कहा कि कैंपेन 18  महीने से चल रहा है।

सिंघवी ने कहा कि हम अपनी बात पर अभी भी कायम है कि ‘चौकीदार चोर है’। ऐसे में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया(CJI) ने भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी के वकील मुकुल रोहतगी से कहा कि राहुल गांधी के हलफनामे में अपना जवाब दाखिल करें।

मीनाक्षी लेखी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने गलत बयान दिया और सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा कि ‘चौकीदार चोर है(Chowkidaar chor hai comments)

बकौल मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान पर खेद व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने अपनी गलती मान ली है,लेकिन उन्होंने खेद ब्रेकिट में लिखा है और हमारे हिसाब से ये कोई माफीनामा नहीं है।

रोहतगी आगे बताते है कि राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं पढ़ा था और आवेश में कह दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है (Chowkidaar chor hai comments),तो ऐसे में सीजेआई ने मुकुल रोहतगी से पूछा कि चौकीदार कौन है? मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश को कहा है कि पीएम मोदी “चौकीदार” चोर है,तब सुप्रीम कोर्ट ने कुछ नहीं कहा।

गौरतलब है कि भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राफेल मामले में राहुल गांधी की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट में अवमानना का केस दर्ज कराया है।

राहुल गांधी ने अपने बयान पर सोमवार को ही स्पष्टीकरण सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया था।

अपने हलफनामे में राहुल गांधी ने कहा है कि ‘चौकीदार चोर है’ वाला बयान सुप्रीम कोर्ट के हवाले से देने का उन्हें खेद है। सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा कि ‘चौकीदार चोर’ है।

इसलिए राहुल गांधी ने अपने हलफनामे में अपने बयान पर खेद प्रकट किया है। राहुल गांधी ने अपने हलफनामे में कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंह से यह बात निकल गई।

 Watch This:

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close