मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल में चरमराई कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दें : भाजपा

कोलकाता, 5 जुलाई : पूरे पश्चिम बंगाल में अशांत स्थिति होने का दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की और केंद्र से राज्य में तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने का आग्रह किया। घोष ने कहा, “राज्य के उत्तर में पहाड़ी इलाकों से शुरू होकर बंगाल की खाड़ी तक, पूरा राज्य जल रहा है। साम्प्रदायिक तनाव की घटनाएं भी राज्य के कई हिस्सों में बार बार घट रही हैं।”  

घोष ने यहां पत्रकारों से कहा, “हम मांग करते हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के पूरी तरह चरमरा जाने की जिम्मेदारी लें और अपने पद से इस्तीफा दें।”  

उन्होंने कहा, “हम केंद्र सरकार से भी आग्रह करते हैं कि वह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए।”

यह मांग मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में साम्प्रदायिक हिंसा के बाद आई है। एक विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद जिले में आगजनी हुई और वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया और इसने एक बड़ी साम्प्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया था।

वामपंथी मोर्चे ने भी पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में साम्प्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बढ़ने पर चिंता जताई। मोर्चे ने मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार से जिला स्तर पर सर्वदलीय बैठक बुलाने और राज्य में शांति एवं सद्भाव का वातावरण कायम करने के लिए अर्धसैनिक बलों या सेना के जवानों को तैनात करने का आग्रह किया था।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close