Trending

DDA में कथित घोटाला! LIG के नाम पर अलॉट हुए EWS,विरोध में धरना-प्रदर्शन

नई दिल्ली, 22 नवंबर: DDA aloties protest on DDA headoffice- DDA फ्लैट्स के सैकड़ों अलॉटियों ने DDA के कथित घोटाले के खिलाफ पिछले तीन दिनों से धरना-प्रदर्शन जारी रखा है। अलॉटियों का आरोप है कि डीडीए (DDA) ने उन्हें एलआईजी (LIG) फ्लैट्स आवंटित करने के नाम पर ईडब्ल्यूएस (EWS) फ्लैट अलॉट कर दिए है।

इसलिए पिछले तीन दिनों से ये लोग डीडीए मुख्यालय (दिल्ली विकास प्राधिकरण) विकास सदन के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। 20 नवंबर से शुरू हुए इस धरना-प्रदर्शन का आज 22 नवंबर आखिरी दिन था।

DDA में कथित घोटाला- LIG के नाम पर अलॉट हुए EWS,विरोध में धरना-प्रदर्शन

सैकड़ों की तादाद में पिछले तीन दिनों से डीडीए मुख्यालय के बाहर ये प्रदर्शनकारी डीडीए पर फ्लैट्स आवंटन में कथित घोटाले का आरोप लगा रहे है और इसके लिए अपने प्रदर्शन बैनरों में केंद्र की मोदी सरकार से इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है।

DDA aloties protest on DDA headoffice,alleged scam DDA allotted EWS in the name of LIG Flats
डीडीए मुख्यालय के बाहर प्रदर्शनकारी धरना-प्रदर्शन करते हुए

समयधारा ने जब एक डीडीए अलॉटी प्रदर्शनकारी सारिका से बात की जोकि डीडी फ्लैट्स सेक्टर 34 रोहिणी से आई थी तो उन्होंने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि “हमारा प्रदर्शन डीडीए के अत्याचार और धोखे के खिलाफ है। हमने 2014 में डीडीए LIG फ्लैट के लिए फॉर्म भरा था जोकि डीडीए ने LIG करके ही निकाले हुए थे। डीडीए ने इन फ्लैटों को तकरीबन 50 गज का होगा ही बताया था…लेकिन इन लोगों ने हमें ईडब्ल्यूएस थमा दिए। हम लोग इन फ्लैटों को देखने नहीं गए थे क्योंकि हमें डीडीए की गुडविल पर पूरा भरोसा था। ईडब्ल्यू के फ्लैट्स 33स्केवयर मीटर है जोकि LIG का स्टैंडर्ड साइज भी नहीं है।

DDA aloties protest on DDA headoffice,alleged scam DDA allotted EWS in the name of LIG Flats

इन फ्लैट्स में रहना भी मुश्किल है। आप बेडरूम का साइज देखों। डबल बेड भी किसी तरह फंसा के रख रहे है। इसके लिए लोगों ने जब आरटीआई लगाई तो पता चला कि इन ईड्ब्ल्यूएस फ्लैट्स की असल कीमत 3लाख 94 हजार के करीब है और हम लोगों ने इन फ्लैट्स के लिए 15लाख से 16 लाख तक की कीमत चुकाई है।

DDA aloties protest on DDA headoffice,alleged scam DDA allotted EWS in the name of LIG Flats

इसलिए काफी लंबे समय से ये लोग हमारी ही पॉकेट से प्रोसेस कर रहे है। अब हम लोग पिछले तीन दिनों से यहां इसी धांधली के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे है। हम लोग द्वारका, जहांगीर पुरी,नरेला,रोहिणी। वीसी भी बस हमारी पॉकेट में आएं थे वो भी फ्लैट का साइज देखने। हमारा एक डेलिगेशन डीडीए अथॉरिटी से मिलने गया है और हमें उम्मीद है कि हमारे विरोध-प्रदर्शन का कुछ असर होगा और हम हमारा हक लेकर रहेंगे।“

DDA aloties protest on DDA headoffice,alleged scam DDA allotted EWS in the name of LIG Flats

 

 विरोध प्रदर्शनकारियों ने डीडीए के वीसी तरुण कपूर और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के खिलाफ भी जमकर मोर्चाबंदी व नारेबाजी की। वैसे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी इस मामले की जांच के आदेश डीडीए को दे चुके है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close