breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यो की खबरें

ओडिशा के हर घर में बिजली नहीं पहुंची है, न पेयजल आपूर्ति है, न शौचालय है : अमित शाह

भुवनेश्वर, 4 जुलाई :  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी दो-तिहाई बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी। यहां गंजाम जिले के हुगुलपाटा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “चूंकि मैं बूथ स्तर पर काम करता हूं, इसलिए मुझे जमीनी हकीकत पता है। इस मूल्यांकन के आधार पर मैं कह सकता हूं कि भाजपा ओडिशा में 2019 में दो-तिहाई बहुमत हासिल कर अगली सरकार बनाएगी।”

पटनायक के गृह नगर में आयोजित इस जनसभा में शाह ने कहा कि ओडिशा प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता के बावजूद विकास के मामले में पीछे रह गया है।

शाह ने कहा, “ओडिशा के हर घर में बिजली नहीं पहुंची है, न पेयजल आपूर्ति है, न शौचालय है और न ही लोगों के लिए रोजगार है। आखिर राज्य सरकार कर क्या रही है? राज्य का विकास क्यों नहीं हो रहा है?”

उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षो की तुलना में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के बीते तीन वर्षो के कार्यकाल के दौरान ओडिशा को केंद्र से अधिक फंड जारी किए गए।

शाह ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में आने वाले दिनों में 36,000 चुनाव बूथों को मजबूती प्रदान की जाएगी।

शाह ने इसके लिए ओडिशा में एक विशेष कार्यक्रम ‘मो बूथ सबुथु मजबूत’ भी शुरू किया है, जिसके तहत शाह के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, भाजपा संसदीय दल के नेता के. वी. सिंहदेव और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने इसी गांव में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में भी हिस्सा लिया।

पार्टी को दलितों से जोड़ने के अभियान के तहत शाह ने ओडिशा यात्रा के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग के एक परिवार के यहां भोजन भी किया।

वह बेरहामपुर में भी बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

तीन दिन के ओडिशा दौरे पर पहुंचे शाह बुधवार को जाजपुर भी जाएंगे, जहां वह बेहद मशहूर बिराजा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close