फडणवीस के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, ‘ओवरलोडिंग’ था कारण

नासिक (महाराष्ट्र), 9 दिसंबर :  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की ‘ओवरलोडिंग’ की वजह से शनिवार को आपात लैंडिंग करानी पड़ी। फडणवीस के सहयोगी संतोष बारी ने बताया कि यह घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है, फडणवीस हेलीकॉप्टर से नासिक से औरंगाबाद जा रहे थे। इस दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री गिरिश महाजन और अन्य भी थे।

बारी ने हमारे सहयोगी चैनल को बताया, “जैसे ही हेलीकॉप्टर ने खुले मैदान से उड़ान भरी तो यह मुश्किल से ही 50 फुट तक उड़ पाया, जिस वजह से पायलट को कुछ ही मीटर की दूरी पर हेलीकॉप्टर लैंड करना पड़ा।”

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में जरूरत से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से वह अत्यधिक भार वहन नहीं कर पाया इसलिए फडणवीस के रसोइए और उनके बेगों को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उतार दिया गया।

बारी के मुताबिक, फडणवीस और उनकी टीम 25 मिनट की उड़ान के बाद औरंगाबाद पहुंचे जबकि उनका रसोइया बैग सहित सड़क मार्ग से औरंगाबाद पहुंचे।

इस घटना ने सुरक्षा अधिकारियों को सचेत कर दिया है क्योंकि फडणवीस के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के साथ पहले भी इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें मई महीने में लातूर में फडणवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना भी शामिल है, जिसमें फडणवीस बाल-बाल बच गए थे।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close