गुजरात राज्यसभा : कल तीन तो आज कांग्रेस के दो और विधायक ने पार्टी छोड़ी

गांधीनगर, 28 जुलाई : आज कांग्रेस के दो और विधायको ने पार्टी को किया ‘टाटा’ और दिया अपना इस्तीफा l सोनिया गाँधी के सचिव की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही l अब उनका राज्यसभा में जाना काफी मुश्किल है l गौरतलब है की इससे पहले गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और मुख्य सचेतक के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचा मुश्किल हो सकता है। सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है। राजपूत कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला के रिश्तेदार हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पार्टी के दो अन्य उम्मीदवारों में से हैं।

इस्तीफा देने वाले दो अन्य विधायकों में विरमगम से तेजश्री पटेल तथा विजापुर से विधायक पी.आई.पटेल हैं।

तीनों विधायकों ने गुरुवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल होने के लिए कमालम स्थित पार्टी के मुख्यालय के लिए रवाना हो गए।

भाजपा का दामन थामने के तुरंत बाद बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए भाजपा का उम्मीदवार नामित कर दिया गया।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close