होम > देश > राज्यों की खबरें > जम्मू और कश्मीर : जैश प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा मुठभेड़ में मारा गया
breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें

जम्मू और कश्मीर : जैश प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा मुठभेड़ में मारा गया

श्रीनगर, 7 नवंबर :  जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादी मारे गए, जिसमें जैश प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा भी शामिल है। स्थानीय समाचार एजेंसी जीएनएस ने जेईएम के बयान के हवाले से बताया कि पुलवामा जिले के अगलार गांव में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में अजहर का भतीजा तलहा राशिद भी है।

आईजीपी कश्मीर क्षेत्र मुनीर खान ने कहा, “हम पाकिस्तान से मसूद अजहर के भतीजे का शव लेने को कहेंगे क्योंकि जेईएम ने उसे अपने से संबद्ध बताया है। इस मामले के उचित माध्यमों से उठाया जाएगा।”

इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के अलावा 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवान श्याम सुंदर शहीद हो गए।

पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक नागरिक और दो अन्य जवान घायल हो गए। 

आतंकवादियों ने शनिवार को राजपोरा में पुलिस जांचचौकी पर भी हमला किया था।

आतंकवादियों के क्षेत्र में होने की खुफिया जानकारी के बाद 44 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार शाम को गांव को चारों ओर से घेर लिया।

सुरक्षाबलों ने जैसे ही क्षेत्र को चारों से घेरा, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। यह मुठभेड़ सोमवार शाम को शुरू हुई।

आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का विरोध कर रही प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल शौकत अहमद नाम का स्थानीय नागरिक घायल हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक कलाशनिकोव गन, एक एम16 राइफल और एक पिस्तौल सहित गोला-बारूद बरामद किया गया है।

किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close