breaking_news Home slider अन्य ताजा खबरें देश राज्यो की खबरें

जम्मू एंड कश्मीर : NIA ने अपने अगले कदम में बहल के पैतृक घर पर की छापे मारी

Things like war on the border between Indo-Pak-more than 40 thousand people left home
भारत-पाक के बीच बॉर्डर पर जंग जैसे हालात-40 हजार से ज्यादा लोगों ने घर छोड़ा

जम्मू, 31 जुलाई :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के वकील देवेंदर सिंह बहल के पैतृक आवास पर सोमवार को छापा मारा। बहल को कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी से जुड़े होने को लेकर एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। बहल का पैतृक घर राजौरी जिले के नौशेरा कस्बे में स्थित है।

कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण में लिप्त होने को लेकर उनके खिलाफ कथित तौर पर की गई कार्रवाई के हिस्से के रूप में एनआईए ने रविवार को बहल के जम्मू के बख्शी नगर स्थित घर पर छापा मारा और उन्हें हिरासत में ले लिया था।

एनआईए सूत्रों ने कहा कि बहल मारे गए आतंकवादियों की अंत्येष्टि में नियमित तौर पर दिखाई देता था। बहल से आतंकवादियों के वित्त पोषण को लेकर पूछताछ की जा रही है। बहल को गिलानी का करीबी माना जाता है।

बहल जम्मू एवं कश्मीर सोशल पीस फोरम (जेकेएसपीएफ) का अध्यक्ष है। यह गिलानी की अगुवाई वाले कट्टवादी हुर्रियत कांफ्रेस के घड़े का एक घटक है।

बहल के घर से चार मोबाइल फोन, एक टैबलेट व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व वित्तीय दस्तावेज तलाशी अभियान के दौरान रविवार को बरामद किए गए थे।

एनआईए ने कहा कि बहल गिलानी की अगुवाई वाले हुर्रियत के विधि प्रकोष्ठ का सदस्य है।

एजेंसी के अनुसार, वह बहल की भूमिका की एक संदेशवाहक के तौर पर जांच कर रही है, क्योंकि उस पर पाकिस्तान के आकाओं से अलगाववादी नेताओं को धन पहुंचाने का संदेह है।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment