breaking_news Home slider देश राज्यो की खबरें

जम्मू एंड कश्मीर :अलगाववादीयों का बंद-गिलानी,फारुक नजरबंद,यासीन मलिक सेंट्रल जेल में

आतंकियों और सुरक्षा बालों के बीच मुठभेड़, दो पुलिस कर्मी घायल

श्रीनगर, 25 जुलाई : जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। अलगाववादियों ने आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में की गई गिरफ्तारियोंके विरोध में प्रदर्शन का आान किया है। 

बंद आहूत करने वाले अलगाववादी नेताओं – सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को श्रीनगर में उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है, जबकि यासिन मलिक को श्रीनगर सेंट्रल जेल में रखा गया है।

जिला मेजिस्ट्रेट ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत रैनावारी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर. गंज और सफा कदल में प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है।

श्रीनगर और घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में सार्वजनिक परिवहन, दुकानें, अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दस्तों ने प्रतिबंध वाले इलाकों में वाहनों और पैदल आवाजाही पर रोक लगा दी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा सोमवार को कई अलगाववादी नेताओं को आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में गिरफ्तार करने के बाद विरोध प्रदर्शन आहूत किया गया है।

गिरफ्तार किए गए नेताओं में गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह और गिलानी नेतृत्व वाले हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर शामिल हैं।

गिरफ्तार किए गए अन्य अलगाववादियों में नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, शाहिद-उल-इस्लाम, पीर सैफुल्ला तथा मेहराजुद्दीन कलवल शामिल हैं।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment