मेरा भारत महान..! MP की सड़के USA से बेहतर – शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, 30 अक्टूबर :  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी उस बात पर कायम हैं कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं। स्वदेश लौटने पर उन्होंने कहा कि वाशिंगटन डीसी की 92 फीसदी सड़कें कमजोर हालत में हैं, यह बात कई अध्ययनों से सामने आई है। शिवराज रविवार की देर शाम अमेरिका से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “इस बार मेरी यात्रा ज्यादा ही चर्चाओं में रही है, यह बात सही है कि मैंने वहां कहा था कि अमेरिका से हमारे राज्य की कई सड़कें बेहतर हैं, क्योंकि जब मैं वाशिंगटन हवाईअड्डे से शहर जा रहा था, तब मुझे अपने राज्य की सड़कें याद आ गईं।”

उन्होंने आगे कहा, “इंदौर के हवाईअड्डे से बाईपास तक की सड़क पर चलने पर यह अंतर समझ में आता है, इसके अलावा भी हमारे राज्य की कई सड़कें विश्वस्तरीय हैं।”

अपने सड़कों वाले बयान की शिकायत कांग्रेस द्वारा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से किए जाने पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपने राज्य की ब्रांडिंग करने गया था, इसलिए यहां की अच्छाइयां ही तो वहां बताऊंगा। वही मैंने किया। जहां तक कांग्रेस की बात है, उन्हें इस मसले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, कांग्रेस तो अपने कार्यकाल की सड़कों को याद करे।”

शिवराज ने अपनी यात्रा के दौरान अमेरिका में विभिन्न संगठनों के साथ हुई चर्चाओं का भी ब्यौरा दिया और कहा कि भारत व अमेरिका के रिश्ते प्रगाढ़ हुए हैं, यह मित्रता का स्वर्णिम युग है। दोनों देशों के संबंध विश्व शांति में अहम भूमिका निभाएंगे।

शिवराज 22 से 28 अक्टूबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहे। इस दौरान पत्नी साधना सिंह सहित कई अन्य लोग भी उनके साथ रहे।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close